Move to Jagran APP

अब WhatsApp पर भी मिलेगा थीम कलर का ऑप्शन, नए फीचर पर काम कर रही है कंपनी, यहां जानें जरूरी डिटेल

whatsApp अपने कस्टमर्स के लिए बहुत से खास फीचर्स लाता रहता है। इसका एकमात्र उद्देश्य है कि वह अपने यूजर्स को बेहतर एक्सपीरियंस दे सकें। इसी सिलसिले को जारी रखते हुए कंपनी एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है जिसकी मदद से आप अपने मैसेज का थीम बदल सकेंगे। इसके अलावा कंपनी ने iOS बीटा टेस्टर्स को एडिट स्टिकर बटन का ऑप्शन दिया है।

By Ankita Pandey Edited By: Ankita Pandey Published: Wed, 10 Jan 2024 04:30 PM (IST)Updated: Wed, 10 Jan 2024 04:30 PM (IST)
अब WhatsApp पर भी मिलेगा थीम कलर का ऑप्शन, नए फीचर पर काम कर रही है कंपनी, यहां जानें जरूरी डिटेल
WhatsApp अपने कस्टमर्स के लिए नया फीचर्स लाने की तैयारी में है।

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। WhatsApp के भारत के साथ-साथ दुनिया भर में लाखों यूजर्स है, जो अपनी जरूरत के हिसाब इस ऐप के अलग-अलग फीचर्स का इस्तेमाल करते हैं। कंपनी भी अपने कस्टमर्स को बेस्ट एक्सपीरियंस देने के लिए लगातार अपने ऐप और इसके फीचर्स को नए डिजाइन और ऑप्शन के साथ अपग्रेड करती रहती है।

loksabha election banner

इसी सिलसिले को जारी रखते हुए वॉट्सऐप ने फिर कुछ नए फीचर्स की टेस्टिंग शुरू कर दी है। मैसेजिंग ऐप के अपकमिंग फीचर्स का ट्रैक रखने वाली वेबसाइट ने बताया कि कंपनी अपने यूजर्स के लिए थीम एक्सेंट चुनने का विकल्प ला रही है। इसके अलावा iOS बीटा टेस्टर्स के लिए कंपनी एडिट स्टिकर बटन का ऑप्शन ला रही है। आइये इसके बारे में जानते हैं।

रिपोर्ट में मिली जानकारी

  • फीचर ट्रैकर वेबसाइट WABetaInfo ने बताया कि WhatsApp एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है, जो यूजर्स को आईओएस पर ऐप के लिए थीम एक्सेंट को अपने हिसाब से चुनने का ऑप्शन देगा।
  • इसके अलावा कंपनी ने हाल ही में iOS पर ऐप के बीटा वर्जन पर ऐप का लुक को भी बदल दिया है। अब आपको इसके UI में कुछ हिस्सों पर हरा रंग दिखाई देगा।
  • उम्मीद की जा रही है कि कंपनी जल्द ही नए अपडेट के साथ यूजर्स को पांच थीम कलर का विकल्प देगी , जिसे वे अपने हिसाब से चुन सकेंगे। फिलहाल कंपनी इस फीचर पर काम कर रही है।
  • WABetaInfo की मानें तो वॉट्सऐप में कुछ ऐसे कोड शामिल हैं जो यह दर्शाते हैं कि यूजर को जल्द ही UI के कुछ हिस्सों को थीम में नए कलर चुनने में सक्षम होंगे।

यह भी पढ़ें- CES 2024: Wi-Fi 7 ऑफिशियली हुआ लॉन्च, जानिए फ्यूचर Apple डिवाइस पर क्या होगा इसका असर

  • इनमें आपको चैट लिस्ट में मैसेज के नंबर, स्टेटस में प्रोफाइल के चारों ओर का घेरा, नीचे मिलने वाले ऑप्शन के टैब के रंग और इंटरफेस पर कुछ बटन का कलर बदला हुआ दिखाई देगा।
  • इसमें आपको 5 कलर ऑप्शन दिखाए गए है, जिसमें WhatsApp के हरे एक्सेंट के अलावा नीला, ऑफ-व्हाइट रंग, गुलाबी और बैंगनी रंग शामिल किया गया है।

iOS बीटा को मिल रहा एडिट स्टिकर बटन

  • WABetaInfo ने यह भी बताया कि iOS 24.1.10.72 नए वर्जन के लिए WhatsApp बीटा एक नया फीचर ला रहा है। ये TestFlight प्रोग्राम के जरिए टेस्टर्स को उपलब्ध कराया जा रहा है।
  • इसकी मदद से iOS बीटा टेस्टर्स एडिट स्टिकर बटन का इस्तेमाल कर सकते है।इसकी मदद से स्टिकर को टैप करने से बीटा टेस्टर्स स्टिकर को एडिट कर सकते हैं।
  • इसमें आपको क्रिएट योर ओन बटन भी मिलता है, जो टेस्टर्स को ऐप पर अपने खुद के स्टिकर बनाने की सुविधा देता है।

यह भी पढ़ें- Flipkart Republic Day Sale 2024: गणतंत्र दिवस पर मिलेगा धप्परफा़ड़ डिस्काउंट, इस दिन से शुरू हो रही है फ्लिपकार्ट की मेगा सेल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.