Move to Jagran APP

व्हाट्सएप पर आप ट्रैक कर पाएंगे अपने दोस्त की लोकेशन, जानें कैसे

ट्विटर के अकाउंट @wabetainfo पर व्हाट्सएप का आने वाला ऑफिशियल बीटा अपडेट लीक हुआ है

By Shilpa SrivastavaEdited By: Updated: Sat, 11 Feb 2017 05:00 PM (IST)
Hero Image
व्हाट्सएप पर आप ट्रैक कर पाएंगे अपने दोस्त की लोकेशन, जानें कैसे

नई दिल्ली। व्हाट्सएप इस्तेमाल करना सभी को पसंद होगा। हर कोई व्हाट्सएप पर चैटिंग शेयरिंग करता ही होगा। व्हाट्सएप आए दिन कोई न कोई नया फीचर लॉन्च कर ही रहा है। इसी बीच ट्विटर के अकाउंट @wabetainfo पर व्हाट्सएप का आने वाला ऑफिशियल बीटा अपडेट लीक हुआ है। खबरों के मुताबिक, व्हाट्सएप पर जल्द ही लोकेशन ट्रैकिंग फीचर लॉन्च करने जा रहा है। WABetaInfo ने इस फीचर के कुछ फीचर्स के बारे में बताया है। हालांकि, इसका बीटा वर्जन या एपीके फाइल अभी उपलब्ध नहीं कराई गई है, लेकिन इसके जल्द ही जारी किए जाने की खबर है।

लोकेशन ट्रैकिंग फीचर: ट्वीट के मुताबिक, आपके व्हाट्सएप फ्रेंड्स आपकी रियल टाइम लोकेशन का पता लगा पाएंगे। हालांकि, यह फीचर by default डिसेबल होगा, लेकिन अगर यूजर चाहे तो सेटिंग्स में जाकर इसे इनेबल कर सकते हैं। अगर यूजर इस फीचर को इनेबल करता है तो लोकेशन ट्रैकिंग तय समयानुसार डिसेबल हो जाएगा। या फिर यूजर मैनुअली जाकर इसे डिसेबल कर सकता है। आपको बता दें कि यह एक टाइम आउट फीचर है।

इसके अलावा इसमें indefinite टाइम का भी ऑप्शन दिया गया होगा, जिससे यूजर को मैनुअली जाकर Live Location फीचर को डिसेबल करना होगा। WABetaInfo के मुताबिक, आईओएस में यह फीचर 2.17.3.38 वर्जन में उपलब्ध होगा। वहीं, एंड्रायड में 2.16.399+ वर्जन में उपलब्ध कराया जाएगा।

व्हाट्सएप स्टेट्स पर कर सकेंगे कमेंट: व्हाट्सएप जल्द ही अपने यूजर्स के लिए एक ऐसा फीचर शुरू करने जा रही है, जिससे वो किसी के स्टेटस पर रिप्लाई कर सकेंगे तथा उसे म्यूट भी कर सकेंगे। यानी व्हाट्सएप यूजर चाहेंगे तो अपने स्टेटस को किसी खास दोस्त के साथ ही शेयर कर सकेंगे। साथ ही स्टेटस मैसेज को किसी भी समय म्यूट तथा अनम्यूट भी किया जा सकेगा। आप चाहेंगे तो म्यूट किए गए यूजर्स की लिस्ट भी देख सकेंगे। फिलहाल विंडोज मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम पर इस फीचर की टेस्टिंग की जा रही है।

यह भी पढ़े,

Fake ई वॉलेट बन सकता है आपके पैसों के लिए बड़ा खतरा, हो जाएं सावधान

फेसबुक की तरह व्हाट्सएप स्टेट्स पर भी किया जा सकेगा कमेंट, जानें कैसे

अब Paytm पर पैसा ट्रांसफर करना पड़ेगा महंगा, ट्रांजैक्शन पर लगेगा 2 प्रतिशत चार्ज