Move to Jagran APP

Apple का ये खास फीचर होगा WhatsApp का हिस्सा, इस नए फीचर पर काम कर रहा है App, यहां जानें डिटेल

WhatsApp अपने कस्टमर्स के लिए नए नए फीचर्स लाता रहता है ताकि वह अपने कस्टमर्स को बेहतर एक्सपीरियंस दे सके। इसी सिलसिले को जारी रखते हुए ऐप ने एक नया फीचर ला रहा है जिसकी मदद से आप वीडियो कॉल के दौरान भी वीडियो या ऑडियो भेज सकेंगे। ये अपडेट नए iOS बीटा वर्जन के साथ आया है। आइये इसके बारे में जनते हैं।

By Ankita Pandey Edited By: Ankita Pandey Published: Fri, 29 Dec 2023 11:08 AM (IST)Updated: Fri, 29 Dec 2023 11:08 AM (IST)
Apple का ये खास फीचर होगा WhatsApp का हिस्सा, इस नए फीचर पर काम कर रहा है App, यहां जानें डिटेल
WhatsApp ला रहा नया फीचर, यहां जानें डिटेल

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। दुनिया भर के टॉप मैसेजिंग ऐप में गिने जाने वाले WhatsApp के भारत में लाखों यूजर्स है, जो अपनी जरूरतों के हिसाब से इसका इस्तेमाल करते हैं। कंपनी भी अपने यूजर्स को बेस्ट एक्सपीरियंस देने के लिए समय-समय पर इसे अपडेट करती रहती है या नए फीचर्स को लाती रहती है।

loksabha election banner

हाल ही में WhatsApp ने iOS यूजर्स के लिए लेटेस्ट बीटा वर्जन 23.25.10.72 को जारी किया है, जिसके साथ यूजर्स को एक नई सुविधा भी मिली है। इसकी मदद से आप वीडियो कॉल के दौरान भी ऑडियो और वीडियो शेयर कर सकेंगे। आइये इसके बारे में जानते हैं।

रिपोर्ट में मिली जानकारी

  • WhatsApp अपडेट्स की जानकारी देने वाली साइट WABetaInfo ने बताया कि यह सुविधा स्क्रीन-शेयरिंग फीचर के एक्टिव होने पर वीडियो कॉल के दौरान आपके लिए उपलब्ध होगी।
  • सीधी भाषा में कहे तो इसे स्क्रीन-शेयरिंग फीचर का एक्सपेंडेड फीचर माना जा सकता है। बता दें कि वॉट्सऐप का स्क्रीन-शेयरिंग फीचर यूजर्स को वीडियो कॉल के दौरान वीडियो कटेंट को दूसरों के साथ साझा करने देता है।
  • मगर नए अपडेट के साथ अब आप ऑडियो भी शेयर कर सकते हैं जिसे मीटिंग में मौजूद सभी प्रतिभागी सुन सकते हैं।
  • इस फीचर को iOS के लेटेस्ट बीटा वर्जन के साथ पेश किया गया है, जिसे कुछ चुनिंदा टेस्टफ्लाइट यूजर्स ही उपयोग कर सकते हैं।
  • उम्मीद है कि जल्द ही कंपनी इसे अन्य प्लेटफॉर्म पर भी पेश करेगी।

यह भी पढे़ें- Instagram, Facebook जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को डिलीट करना होगा इन यूजर्स के पूरा डेटा , जाने क्या है इसके पीछे की वजह

कैसे काम करता है नया फीचर ?

  • WhatsApp का नया फीचर कैसे काम करता है, हम आपको इसके बारे में बताएंगे।
  • वीडियो कॉल शुरू होने के बाद यह सुविधा ऑडियो कॉल पर काम नहीं करती है, आपको वीडियो कॉल के में अपनी स्क्रीन अन्य प्रतिभागियों के शेयर करना होगी कर होगी।
  • इसके बाद, आप बस वो एक वीडियो फ़ाइल चला दें, जिसे आप साझा करना चाहते हैं।
  • इसके बाद वॉट्सऐप ऑडियो के साथ स्क्रीन कंटेटं को ट्रांसफर कर देगा ।

यह भी पढे़ें- 1000 रुपये से कम कीमत में आपका हो जाएगा 5000mAh बैटरी और 50MP कैमरा वाला Oppo का ये फोन, यहां जानें कीमत और ऑफर्स


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.