Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

भारतीय यूजर्स आसानी से कर पाएंगे Blood Donate, फेसबुक जारी करेगा यह फीचर

कई बार फेसबुक पर ब्लड डोनेशन के पोस्ट देखे गए हैं। इसी के चलते फेसबुक नया फीचर जारी करने की तैयारी में है

By Shilpa SrivastavaEdited By: Updated: Thu, 28 Sep 2017 02:40 PM (IST)
Hero Image
भारतीय यूजर्स आसानी से कर पाएंगे Blood Donate, फेसबुक जारी करेगा यह फीचर

 नई दिल्ली (जेएनएन)। सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक ने भारतीय यूजर्स के लिए एक नया फीचर पेश किया है। इस फीचर के तहत यूजर्स फेसबुक पर ब्लड डोनेशन के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। यह फीचर फेसबुक पर 1 अक्टूबर से लाइव कर दिया जाएगा।

जानें नए फीचर्स के बारे में:

फेसबुक के मुताबिक, यूजर्स सोशल मीडिया के जरिए ब्लड डोनर से कॉन्टैक्ट करने की कोशिश करते हैं। देखा गया है कि भारत में सेफ ब्लड की काफी कमी है। इसी स्थिति को देखते हुए फेसबुक ने यह फीचर जारी किया है। यह फीचर जारी होते ही ब्लड डोनर्स अस्पताल और मरीजों के साथ आसानी से कॉन्टैक्ट कर पाएंगे। साथ ही आपके नजदीकी डोनर का पता भी इस फीचर के तहत लगाया जा सकेगा।

कहां दिखेगा नया फीचर?

यह फीचर फेसबुक की न्यूजफीड में दिखाई देगा। यहां एक मैसेज दिया गया होगा जिस पर क्लिक कर यूजर्स डोनेशन के लिए रजिस्ट्रेशन कर पाएंगे। आपको बता दें कि इस फीचर की प्राइवेसी आप अपने मुताबिक सेट कर सकते हैं। बाय डिफॉल्ट यह only me ही रहेगा। खबरों के मुताबिक, यह फीचर सबसे पहले एंड्रॉयड और मोबाइल वेब पर जारी किया जाएगा।

वहीं, कंपनी इंस्टैंट वीडियोज फीचर की टेस्टिंग भी कर रही है। इस फीचर के जरिए वाई-फाई से स्मार्टफोन पर वीडियो प्री-डाउनलोड की जा सकेंगी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस फीचर के जरिए अगर यूजर्स उसके प्लेटफॉर्म पर वीडियो देखते हैं तो उनका डाटा कम खर्च होगा। साथ ही यूजर्स नेटवर्क कनेक्शन समस्याओं से भी निजात पा सकेंगे। हालांकि, कंपनी ने फिलहाल इस बात का खुलासा नहीं किया है कि यह फीचर पूरी से तरह कब रोलआउट किया जाएगा।

जानें फीचर के बारे में:

आपको बता दें कि प्री-डाउनलोडेड वीडियोज बिना बफरिंग के देखी जा सकेंगी। लेकिन यह अभी साफ नहीं हो पाया है कि फेसबुक कौन-सी वीडियो को प्री-डाउनलोड करेगा और वो कितने समय तक यूजर के फोन में रहेंगी। फेसबुक ने बताया है कि जब आपका फोन वाई-फाई से कनेक्ट होगा तब वो यूजर के फोन में वीडियो को डाउनलोड कर देगा।

यह भी पढ़ें:

बिना इंटरनेट सोशल मीडिया साइट का करें इस्तेमाल, यह है ट्रिक

फेसबुक, इंस्टाग्राम हैक करके फोन पर फिरौती मांग रहा सायबर जालसाज

जल्द ही फेसबुक से वीडियो हो जाएंगे ऑटोमैटिक डाउनलोड, जानें इस फीचर के बारे में