Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

5,000 रुपये से कम में मिलने वाले 5 मेगापिक्सल के सेल्फी कैमरा फोन

इस पोस्ट में हम आपको कुछ ऐसे ही बजट में आने वाले हैंडसेट के बारे में बताने जा रहे हैं जो इस फीचर से तो लैस हैं ही साथ ही 5,000 रुपये से कम दाम में भी उपलब्ध हैं

By MMI TeamEdited By: Updated: Fri, 04 Dec 2015 06:47 PM (IST)
Hero Image

आजकल सेल्फी का चलन बहुत बढ़ गया है| अगर आप भी सेल्फी लेने लेने के शौकीन है तो स्मार्टफोन खरीदने से पहले उसके फ्रंट कैमरे के बारे जरूर पूछताछ करते होंगे। आमतौर पर अच्छी सेल्फी के लिए आपको कम से कम 5 मेगापिक्सल के फ्रंट कैमरे की जरूरत पड़ती ही है। इस पोस्ट में हम आपको कुछ ऐसे ही बजट में आने वाले हैंडसेट के बारे में बताने जा रहे हैं जो इस फीचर से तो लैस हैं ही साथ ही 5,000 रुपये से कम दाम में भी उपलब्ध हैं:

पढ़ें, लांच हुआ एक ऐसा फोन, जिसे आप गन्दा होने पर साबुन से धो सकेंगे

स्वाइप एलिट 2
स्वाइप एलिट 2 को नवंबर 2015 में लांच किया गया था। 4.5 इंच के डिस्प्ले के साथ आने वाले इस स्मार्टफोन में 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। यह 4जी स्मार्टफोन ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर 4,666 रुपये में उपलब्ध है।

जेडटीई ब्लेड क्लक्स 4जी
जून 2015 में लांच किया गया जेडटीई ब्लेड क्लक्स 4जी स्मार्टफोन 4.5 इंच के डिस्प्ले के साथ आता है। 8 मेगापिक्सल के रियर कैमरे से लैस इस हैंडसेट में 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी है। यह स्मार्टफोन ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर 4,999 रुपये में उपलब्ध है।

आईबॉल एंडी उड़ान क्वाडकोर
5 इंच के डिस्प्ले वाले आईबॉल एंडी उड़ान क्वाडकोर स्मार्टफोन को अप्रैल 2015 में लांच किया गया था। इस स्मार्टफोन में 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है और साथ में 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा भी है। यह हैंडसेट ई-कॉमर्स वेबसाइट स्नैपडील पर उपलब्ध है।

पढ़ें, ऐसा क्या हुआ जो फ्लिपकार्ट को हुआ 2,000 करोड़ रुपये का नुकसान


आईबॉल एंडी उड़ान मिनी
8 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरे से लैस आईबॉल एंडी उड़ान मिनी में 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी है। इस स्मार्टफोन को पिछले साल लांच किया गया था। यह ई-कॉमर्स साइट स्नैपडील, फ्लिपकार्ट और ईबे इंडिया पर उपलब्ध है।