Move to Jagran APP

नहीं मिल रही सही लाइफ पार्टनर तो AI Girlfriend आएगी काम, आपकी पसंद-नापसंद का भी रखेगी खास ख्याल

एडवांस टेक्नोलॉजी के इस युग में अब रियल लाइफ पार्टनर की जरूरत एआई के जरिए पूरी की जा सकती है। जी हां हम मजाक नहीं कर रहे हैं। एक सही लाइफ पार्टनर की तलाश अब डेटिंग ऐप पर नहीं बल्कि एआई गर्लफ्रेंड (AI girlfriend) के साथ खत्म हो सकती है। candy dot ai और kupid dot ai प्लेटफॉर्म पर AI को लेकर इस तरह की सर्विस दी जा रही हैं।

By Shivani Kotnala Edited By: Shivani Kotnala Published: Wed, 17 Apr 2024 11:51 AM (IST)Updated: Wed, 17 Apr 2024 11:51 AM (IST)
नहीं मिल रही सही लाइफ पार्टनर तो AI Girlfriend आएगी काम

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। एडवांस टेक्नोलॉजी के इस युग में हर दूसरे काम में एआई की मदद ली जा रही  है।

loksabha election banner

अगर हम कहें कि एआई टेक्नोलॉजी आपकी लाइफ पार्टनर भी बन सकती है तो एक पल के लिए आप भी सकते में आ जाएंगे। जी हां, हम बिल्कुल भी मजाक नहीं कर रहे हैं।

अगर आपको भी एक सही लाइफ पार्टनर की तलाश है तो डेटिंग ऐप्स नहीं, बल्कि एआई गर्लफ्रेंड आपके काम आ सकती है।

यह एआई गर्लफ्रेंड (AI girlfriends) रियल न होकर भी रियल जैसी होती है। इतना ही नहीं, आपकी पसंद और नापसंद का भी खास ख्याल रख सकती है।

मिलिए एआई-गर्लफ्रेंड वाले युवक से

दरअसल, हाल ही में एक यूएस-बेस्ड टेक कंपनी में काम करने वाले शख्स ने एआई गर्लफ्रेंड को लेकर एक ऐसी जानकारी दी है कि आप भी हैरान रह जाएंगे।

Greg Isenberg नाम के इस शख्स ने अपने एक्स हैंडल से एक लंबा- चौड़ा पोस्ट किया है। वे बताते हैं कि एआई गर्लफ्रेंड (AI girlfriends) अब डेटिंग ऐप्स को भी रेस में पछाड़ रही है। उन्होंने बताया कि वे 24 वर्षीय ऐसे नौजवान युवक से मिले, जिसकी एआई गर्लफ्रेंड है।

अपनी इस पोस्ट में Isenberg बताते हैं कि एआई-गर्लफ्रेंड वाला युवक अपनी पार्टनर पर हर महीने 10,000 डॉलर खर्च करता है।

उसने बताया कि वह अपनी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस गर्लफ्रेंड्स को खूब पसंद करता है और वॉइस नोट के जरिए रियल लाइफ पार्टनर जैसा एक्सपीरियंस लेता है।

इतना ही नहीं, वह अपनी एआई गर्लफ्रेंड्स  (AI girlfriends) को अपनी पसंद-नापसंद के हिसाब से इस्तेमाल करता है। वह इस तरह की एआई गर्लफ्रेंड्स के लिए candy dot ai और kupid dot ai प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करता है।

एआई है या असल जिंदगी का इंसान

Isenberg ने अपनी इस पोस्ट में कुछ महिलाओं की तस्वीर भी साझा की हैं। जो असल में केवल और केवल एआई जनरेटेड हैं। Isenberg बताते हैं कि एआई गर्लफ्रेंड्स किसी रियल महिला से कम नहीं दिखती।

महिलाओं की एआई जनरेटेड पिक्चर में असली और नकली का फर्क कर पाना आपके लिए भी मुश्किल होगा। क्योंकि इमेज में ये आपको इस तरह से देखती हैं जैसे कि कोई हकीकत का शख्स।

ये भी पढ़ेंः Best AI Tool 2024: घंटों का काम मिनटों में निपटा देंगे ये टॉप 5 एआई टूल, इस्तेमाल के लिए फ्री में उपलब्ध


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.