Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Microsoft Band 2 में है कर्व्‍ड स्‍क्रीन और कोर्टाना

Microsoft ने अपने बैंड फिटनेस ट्रैकर के दूसरे जेनरेशन, ‘Microsoft Band 2’ को लांच किया है जो ढेर सारे संशोधन के साथ आया है इसमें से एक है कर्व्‍ड OLED स्‍क्रीन जो गोरिल्‍ला ग्‍लास 3 और माइक्रोसॉफ्ट के वर्चुअल असिस्‍टेंट कोर्टाना के साथ आया है। यह डिवाइस 30 अक्‍टूबर से

By Monika minalEdited By: Updated: Wed, 07 Oct 2015 02:16 PM (IST)
Hero Image

Microsoft ने अपने बैंड फिटनेस ट्रैकर के दूसरे जेनरेशन, ‘Microsoft Band 2’ को लांच किया है जो ढेर सारे संशोधन के साथ आया है इसमें से एक है कर्व्ड OLED स्क्रीन जो गोरिल्ला ग्लास 3 और माइक्रोसॉफ्ट के वर्चुअल असिस्टेंट कोर्टाना के साथ आया है। यह डिवाइस 30 अक्टूबर से अमेरिका में 249 डॉलर की कीमत पर Band 2 उपलब्ध होगा।

Microsoft ने मचायी धूम, लॉन्च किए कई प्रोडक्ट्स

Band 2 में GPS ट्रैकिंग, स्लीप ट्रैकिंग, हर्ट रेट मॉनिटर और बैरोमीटर भी बिल्ट इन है। यह आपके शरीर में उपस्थित ऑक्सीजन के अधिकतम वॉल्यूम को मॉनिटर कर सकता है, जिसे VO2Max के नाम से जाना जाता है। Band को किसी विशेष स्पोर्ट के लिए भी काटा जा सकता है। उदाहरण के लिए यदि आप गोल्फ में हैं, तो यह आपके हिलने पर क्या हो रहा है इस बात का विश्लेषण देगा।

Microsoft Surface Pro 4: सबसे पतला, तेज व हल्का Surface

Microsoft हेल्थ प्लेटफार्म को संशोधित किया गया है और कोर्टाना इंटीग्रेशन Band 2 का नया और बड़ा फीचर है। Cortana के साथ, यह आपको बता सकता है कि आपका वर्कआउट कब है, और आपके लिए यह शिड्यूल भी बनाएगा। Microsoft हेल्थ का उपयोग करते हुए, जो iOS, Windows और Android पर उपलब्ध है - Bands 2 यूजर्स को big data analytics दे सकता है, जो सामान्यतौर पर फिटनेस ट्रैकर्स के साथ उपलब्ध नहीं होते।