Move to Jagran APP

Nothing Phone 2 के लिए रोलआउट हुआ OS 2.5.5 अपडेट, जानिए कैसे करना है इंस्टॉल?

Nothing ने लेटेस्ट अपडेट के साथ TrueLens इंजन पेश किया है। इसमें अल्ट्रा एक्सडीआर ऑप्शन मिला है। जो यूजर्स के कैमरा एक्सपीरियंस को बेहतर करने का काम करेगा। इसे गूगल के साथ मिलकर डेवलप किया गया है। अब कैमरा ऐप में फोटो और पोर्ट्रेट मोड्स के लिए एक नया एचडीआर स्विच मिलता है। इस अपडेट को कैसे इंस्टॉल करना है। आइए जानते हैं।

By Yogesh Singh Edited By: Yogesh Singh Published: Fri, 19 Apr 2024 01:00 PM (IST)Updated: Fri, 19 Apr 2024 01:00 PM (IST)
Nothing Phone 2 के लिए नया अपडेट रोलआउट हो गया है।

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। कुछ ही दिन पहले नथिंग फोन 2a के लिए नया अपडेट रोलआउट हुआ था और अब Nothing Phone (2) को Nothing OS 2.5.5 अपडेट मिलना शुरू हो गया है। इस अपडेट में कई बग फिक्स हुए हैं। साथ में लेटेस्ट ओएस में ChatGPT और Ultra XDR सपोर्ट भी जोड़ा गया है। एक्सडीआर सपोर्ट कैमरा सेटिंग में दिया जाएगा। यहां इस अपडेट और इसे इंस्टॉल करने का तरीका बताने वाले हैं।

loksabha election banner

अपडेट में मिले एआई फीचर्स

नथिंग इयरफोन के लिए नथिंग X ऐप में अब चैटजीपीटी के साथ इशारों से ही वॉइस कन्वर्सेशन करने की सुविधा मिलती है। वर्तमान में यह नथिंग ईयर और नथिंग ईयर (A) के साथ काम करता है। लेकिन फ्यूचर में अन्य डिवाइस में भी ये सुविधा दी जा सकती है। आप चैट जीपीटी को होम स्क्रीन विजेट में भी इस्तेमाल कर सकते हैं। स्क्रीनशॉट और क्लिपबोर्ड पॉप-अप में चैटजीपीटी के साथ कंटेंट को तुरंत साझा करने के लिए एक बटन दिया गया है।

फिक्स हुए ये बग

Nothing ने लेटेस्ट अपडेट के साथ TrueLens इंजन पेश किया है। इसमें अल्ट्रा XDR ऑप्शन मिला है। जो यूजर्स के कैमरा एक्सपीरियंस को बेहतर करने का काम करेगा। इसको गूगल के साथ मिलकर डेवलप किया गया है। अब कैमरा ऐप में फोटो और पोर्ट्रेट मोड्स के लिए एक नया एचडीआर स्विच मिलता है।

एनएफसी, वाईफाई कनेक्शन और ओवरऑल सिस्टम स्टेबिलिटी बेहतर हुई है। ऐप और विजेट ओपनिंग एनिमेशन पहले से बेहतर हुआ है। साथ में ब्लूटूथ क्विक सेटिंग की सुविधा में भी इंप्रूवमेंट देखने को मिले हैं। इंटरेक्शन के लिए वॉल्यूम सेटिंग पैनल भी बेहतर हो गया है।

कैसे करना है इंस्टॉल

Nothing OS 2.5.5 अपडेट का साइज 206MB है। इसे इंस्टॉल करने के लिए आपको कुछ स्टेप फॉलो करने होंगे।

स्टेप 1- सबसे पहले सेटिंग में जाना है।

स्टेप 2- अब सेटिंग में सिस्टम अपडेट विकल्प तलाशना है और उस पर टैप करना है।

स्टेप 3- इसके बाद डाउनलोड और इंस्टॉल कर लेना है।

इंस्टालेशन के दौरान डिवाइस बूट हो जाएगा। एक बार जब यह लॉकस्क्रीन पर बूट हो जाता है, तो आप अनलॉक कर सकते हैं और नया ओएस और उससे जुड़ी सुविधाएं पा सकते हैं।

स्पेसिफिकेशन

प्रोसेसर: Qualcomm Snapdragon 8 Plus Gen 1

डिस्प्ले: 6.7 OLED 120 Hz

बैक कैमरा: 50MP+50MP

सेल्फी कैमरा: 32MP

बैटरी: 4700 mAh 

ये भी पढ़ें- Vivo T3x 5G Review: वाकई वैल्यू फॉर मनी है वीवो का ये किफायती स्मार्टफोन, 6000mAh बैटरी सहित बहुत कुछ है इसमें खास


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.