Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

‘सीमित समय’ के लिए ओपन सेल के जरिए उपलब्‍ध होगा OnePlus 2 स्‍मार्टफोन

जुलाई में इनवाइट सिस्‍टम के साथ लांचिंग के साथ OnePlus 2 उपलब्‍ध है। हालांकि, कंपनी ने अंतत: यह घोषणा किया कि इस हैंडसेट के लिए जल्‍द ही ओपन सेल आयोजित की जाएगी। इस खबर की पुष्‍टि OnePlus के CEO, कार्ल पेइ ने कंपनी के आफिशियल फोरम पर की और वहां

By Monika minalEdited By: Updated: Sat, 12 Sep 2015 03:47 PM (IST)
Hero Image

जुलाई में इनवाइट सिस्टम के साथ लांचिंग के साथ OnePlus 2 उपलब्ध है। हालांकि, कंपनी ने अंतत: यह घोषणा किया कि इस हैंडसेट के लिए जल्द ही ओपन सेल आयोजित की जाएगी। इस खबर की पुष्टि OnePlus के CEO, कार्ल पेइ ने कंपनी के आफिशियल फोरम पर की और वहां उन्होंने और भी विभिन्न फैक्टर्स पर विचार विमर्श किया।

OnePlus 2 का अनावरण करीब दो माह पहले हुआ लेकिन शायद ही अब तक कोई इसे खरीद पाया हो। गत वर्ष ऐसा ही कुछ OnePlus One के साथ भी हुआ था।

यह भी देखें

OnePlus के CEO, कार्ल पेइ ने आगे बताया, ‘ हमने यूजर को बताया कि इसके लिए इनवाइट पाना 30 से 50 गुना तक आसान होगा और उन्हें चिंतित होने की जरूरत नहीं।‘

OnePlus उम्मीद कर रहा था कि गत वर्ष के कटु अनुभव से वह कुछ सिखेगा कि लांच को कैसे हैंडल किया जाए, लेकिन दुर्भाग्य से ऐसा नहीं हुआ। कंपनी अब भी इनवाइट सिस्टम पर चली लेकिन वादे के साथ कि इसबार इनवाइट पाना 30-50 गुना आसान होगा। OnePlus ने इस हफ्ते डिवाइस की शिपिंग शुरू किया।

OnePlus 2 के लिए आया Oxygen OS 2.0.1 OTA अपडेट

OnePlus के CEO कार्ल पेइ ने कंपनी के फोरम पर अपने एक पोस्ट के जरिए असंतुष्टि जाहिर की है। उन्होंने कहा, हमने सब गड़बड़ कर दिया और OnePlus के फैंस से क्षमा चाहता हूं। उन्होंने आगे कहा, ‘हम जानते हैं कि जिसे आप सचमुच चाहते हैं उसके लिए इंतजार और इंतजार हो तो कैसा लगता है।’

OnePlus 2 एक फ्लैगशिप फोन है जिसकी शुरुआती कीमत $330 है, ताज्जुब की बात बिल्कुल नहीं कि ढेर सारे लोग इस पर अपना हाथ आजमान चाहते हैं। यह डिवाइस 5.5 इंच 1080p (1,920 x 1,080) डिस्प्ले, 64 बिट ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रगन प्रोसेसर, 3GB या 4GB का रैम, 16GB या 64GB का इंटरनल स्टोरेज, 13 मेगापिक्सल का रियर व 5 मेगापिक्स का फ्रंट कैमरा, फिंगरप्रिंट सेंसर, 3,300mAh की बैटरी से लैस है। इस कीमत पर आपको इतनी सारी विशेषताओं वाला फोन नहीं मिलेगा।

OnePlus One भी अब Snapdeal के जरिए उपलब्ध है। यह स्मार्टफोन शुरुआत में Amazon India के जरिए आया था जबकि फ्लिपकार्ट ने इसकी बिक्री जून माह में शुरू कर दी थी।