Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

30 दिन में बंद हो जाएगा Rcom का 2G कारोबार, वाई फाई बिजनेस पर भी लगेगा ताला

अनिल अंबानी की स्वामित्व वाली कंपनी आरकॉम जल्द ही अपना बिजनेस बंद करने की तैयारी में है

By Shilpa SrivastavaEdited By: Updated: Wed, 25 Oct 2017 07:44 PM (IST)
Hero Image
30 दिन में बंद हो जाएगा Rcom का 2G कारोबार, वाई फाई बिजनेस पर भी लगेगा ताला

नई दिल्ली (जेएनएन)। टेलिकॉम सेक्टर में रिलायंस जियो की एंट्री के बाद से हड़कंप मचा हुआ है। इसी बीच अब अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस कम्यूनिकेशन (RCom) के वायरलेस बिजनेस के बंद होने की खबरें आ रही हैं। माना जा रहा है कि एयरसेल के साथ अपना वायरलेस बिजनेस का विलय असफल रहने के बाद कंपनी ने यह कदम उठाया है। हालांकि, कंपनी ने इस मामले पर फिलहाल कोई आधिकारिक टिप्पणी नहीं की है।

नवंबर के आखिरी तक वायरलेस बिजनेस खत्म होने की खबर:

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी का वायरलेस बिजनेस नवंबर के आखिरी तक बंद हो जाएगा। साथ ही यह भी बताया गया है कि कंपनी ने अपने कर्मचारियों के साथ एक मैसेज शेयर किया है जिसके मुताबिक 30 नवंबर कंपनी का आखिरी दिन होगा। रिलायंस टेलिकॉम के एक्जिक्यूटिव डायरेक्टर गुरदीप सिंह (जो पहले मोबिलिटी बिजनेस के सीईओ भी थे) ने कहा है, “हम ऐसी स्थिति में हैं जहां हमें अब से 20 दिनों के अंदर अपने वायरलेस बिजनेस को खत्म करने की जरूरत है। हमने इस बिजनेस को बनाए रखने की काफी कोशिश की है, लेकिन इसके बावजूद अब इसे 30 दिन से ज्यादा चलाया नहीं जा सकता है।”

डीटीएच सर्विस भी हो सकती है बंद:

सूत्रों की मानें तो वायरलेस सर्विस के अलावा कंपनी की डीटीएच सर्विस भी बंद होने की कगार पर है। बताया जा रहा है कि कंपनी का लाइसेंस अगले महीने खत्म हो रहा है। ऐसे में इस सर्विस को 21 नवंबर तक बंद किए जाने की संभावना है। इसके साथ ही RCom कंपनी इस साल के आखिरी तक अपना 2जी मोबाइल ऑपरेशन भी बंद कर सकती है। ऐसे में कंपनी अपने 2जी यूजर्स को 3जी या 4जी में माइग्रेट कर सकती है। हालांकि, कंपनी की तरफ से जब तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की जाती तब तक इस बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता है। 

यह भी पढ़ें:

भारतीयों के मुकाबले अंग्रेजों को महंगा पड़ रहा iPhone 8, सबसे सस्ता अमेरिका में

ऑनलाइन शॉपिंग को आसान बना रहा गूगल, जारी की पेमेंट API सर्विस

BadRabbit वायरस का बढ़ा खतरा, रूस समेत अन्य देशों पर किया साइबर अटैक