Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

साल 2017 बदल देगा बात करने का तरीका, ये 5 स्मार्टफोन्स लेंगे मार्किट में एंट्री

इस साल कई दमदार स्मार्टफोन्स लॉन्च किए गए। मोबाइल सेक्टर के लिए यह साल बेहद ही रोमांचक और दिलचस्प रहा

By MMI TeamEdited By: Updated: Mon, 19 Dec 2016 06:00 PM (IST)
Hero Image

नई दिल्ली। मोबाइल सेक्टर के लिए यह साल बेहद ही रोमांचक और दिलचस्प रहा। इस साल कई दमदार स्मार्टफोन्स लॉन्च किए गए। अब साल 2017 आने वाला है। अगले साल से स्मार्टफोन और भी इंटेलिजेंट होने वाले हैं। इन स्मार्टफोन्स के फीचर सिर्फ सॉफ्टवेयर के लेवल पर ही नहीं हार्डवेयर के लेवल पर भी बेहद स्मार्टली काम करेंगे। अगले साल आने वाले दमदार स्मार्टफोन्स की लिस्ट में कई नाम शामिल हैं। तो आइये एक नजर डालते हैं उन स्मार्टफोन्स पर जिनका अगले साल सभी को इंतजार रहेगा।

1. iPhone 8:

अगले साल एप्पल आईफोन की 10वीं सालगिरह है। इस मौके पर कंपनी आईफोन 8 लॉन्च कर सकती है। उम्मीद लगाई जा रही है कि इसमें ओलेड डिस्प्ले, वायरलैस चार्जिंग, मल्टी सेंसर कैमरा और एक मॉडल में बेजेल लैस स्क्रीन दी जाएगी। ऐसा माना जा रहा है कि यह फोन सितम्बर या अक्टूबर तक लॉन्च किया जा सकता है।



2. Samsung Galaxy S8:

सैमसंग गैलेक्सी एस 8 का सभी को इंतजार है। गैलेक्सी एस 8 में बेजेल लैस स्क्रीन और उसी में फिंगरप्रिंट स्कैनर होने की भी उम्मीद है। इसके अलावा इसमें 4K स्क्रीन और पर्सनल असिस्टेंट के दिए जाने की भी उम्मीद है।



3. Microsoft Surface Phone:

इस फोन के साथ काफी उम्मीद लगाई जा रही हैं। यह सिर्फ एक फोन ही नहीं, बल्कि अपने आप में एक पूरे कंप्यूटर का काम करने वाला होगा। यह माइक्रोसॉफ्ट का अब तक का सबसे बड़ा फ्लैगशिप डिवाइस होने वाला है। इसमें 21 मेगापिक्सल का दमदार रियर कैमरा और 18 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया जा सकता है।

4. Nokia D1C:

नोकिया, स्मार्टफोन की दुनिया में वापसी कर रहा है। नोकिया ने अपने अगल साल आने वाले हैंडसेट D1C की घोषणा कर दी है। इसमें होम, पावर और वॉल्यूम जैसा कोई बटन नहीं होगा। इसके अलावा इसमें सैमसंग एज 7 की कर्व्ड स्क्रीन देखने को मिलेगी।



5. Samsung Galaxy X (Foldable Phone):

इस फोन का भी लोगों को बेसब्री से इंतजार है। इसकी सबसे बड़ी खासियत है इसकी फोल्ड होने वाली स्क्रीन है। यह फोन इस कदर फोल्ड हो सकेगा कि आप इसे अपनी कलाई पर भी बांध पाएंगे।