Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नहीं मिल रही हैं रिलायंस जिओ सिम, 50 से ज्यादा दिनों का करना होगा इंतजार

कंपनी के सामने भारी मात्रा में जिओ सिम की आपूर्ति करने की चुनौती है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो रिलायंस डिजिटल स्टोर्स की हालत काफी खराब है

By Shilpa SrivastavaEdited By: Updated: Wed, 07 Sep 2016 05:29 PM (IST)
Hero Image

रिलायंस जिओ का ऑफर सभी को मिलना शुरु हो गया है। ग्राहक रिलायंस डिजिटल, रिलायंस डिजिटल एक्सप्रेस और रिलायंस डिजिटल एक्सप्रेस मिनी स्टोर्स से जिओ सिम को मुफ्त में खरीद सकते हैं। रिलायंस जिओ के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने देशभर में इतने सस्ते प्लान्स को लांच कर तहलका मचा दिया है। कंपनी के सामने भारी मात्रा में जिओ सिम की आपूर्ति करने की चुनौती है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो रिलायंस डिजिटल स्टोर्स की हालत काफी खराब है। कई लोगों को सिम भी नहीं मिल पा रही है। तो चलिए हम आपको 3 रिलायंस डिजिटल स्टोर्स की हालत की जानकारी दे देते हैं।

रिलायंस डिजिटल स्टोर, ग्रेट इंडिया प्लेस, नोएडा:

जीआईपी मॉल का रिलायंस स्टोर सुबह 11 बजे खुलता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यहां 10 से 15 लोगों को लाइन में लगे देखा गया। यहां स्टोर की शुरुआत में ही एक छोटा सा काउंटर है जहां सिम लेने के लिए फॉर्म जमा किए जा रहे हैं। फॉर्म जमा करने वाले व्यक्ति ने बताया कि 9 सितंबर तक के लिए 4600 लोगों का रजिस्ट्रेशन किया गया है जबकि उनके पास फिलहाल 150 सिम ही उपलब्ध हैं। अगर इन आंकड़ों के आधार पर आकलन किया जाए तो रिलायंस जिओ ने पहले दिन 150 सिम उपलब्ध कराई थी और 9 सितंबर तक के लिए 4600 लोगों ने सिम के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है। इस हिसाब से एक सिम 8 लोगों के लिए उपलब्ध है। तो यह कहना अनुचित नहीं होगा कि शायद सभी को ये सिम प्राप्त न हो पाए।

रिलायंस डिजिटल, सेक्टर 63, नोएडा:

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ग्राहक गूगल पर इस डिजिटल स्टोर को नहीं ढूंढ पाएंगे। नोएडा सेक्टर 63 के स्थानीय निवासियों को इस स्टोर के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है। काफी ढूंढने के बाद शायद ग्राहक को यहां रिलायंस डिजिटल स्टोर मिल जाए। हालांकि, अभी तक शायद ही किसी ग्राहक को ये स्टोर मिला हो।

रिलायंस डिजिटल, लॉजिक्स मॉल, नोएडा सिटी सेंटर:

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यहां का पूरा स्टोर लगभग खाली है। जीआईपी मॉल की तरह ही स्टोर की शुरुआत में एक छोटा-सा काउंटर हैं जहां रिलायंस जिओ सिम के लिए फॉर्म जमा किए जा रहे हैं। फॉर्म जमा होने के बाद एक टोकन भी दिया जा रहा है। इसके बाद ग्राहकों को 26 अक्टूबर के बाद कॉल करने के लिए कहा जा रहा है यानि लगभग 50 दिन।

संपूर्ण रुप से देखा जाए तो रिलायंस स्टोर्स के बाहर लंबी लाइनें दिखाई नहीं दे रही हैं। इन रिपोर्ट्स में साफ है कि इतनी सस्ती सर्विस मिलने के बावजूद भी लोग इस सिम को लेने के लिए उतावले नहीं है।

यह भी पढ़े,

भारतीयों के लिए सस्ता हो सकता है आईफोन!

वोडाफोन ऑफर: मात्र 49 रुपये में मिल सकता है एप्पल आईपैड एयर 2, करना होगा ये

रिलायंस जिओ प्लान्स नहीं रहेंगे सबसे सस्ते, न्यूनतम टैरिफ प्लान्स लाकर बीएसएनएल देगा कड़ी टक्कर