Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

8 दिसंबर को Verizon ला रहा Wi-Fi कॉलिंग

8 दिसंबर से कुछ स्‍मार्टफोंस पर Verizon की ओर से Wi-Fi कॉलिंग की फीचर रिलीज की जा रही है। तो Verizon प्रशंसकों इससे पहले की आप अपनी बचत के आंकड़ें का हिसाब लगाने लगे, यह तो जान लें की किन डिवाइसेज पर यह फीचर आ रहा है।

By Monika minalEdited By: Updated: Mon, 07 Dec 2015 10:24 AM (IST)
Hero Image

नई दिल्ली। 8 दिसंबर से कुछ स्मार्टफोंस पर Verizon की ओर से Wi-Fi कॉलिंग की फीचर रिलीज की जा रही है। तो Verizon प्रशंसकों इससे पहले की आप अपनी बचत के आंकड़ें का हिसाब लगाने लगे, यह तो जान लें की किन डिवाइसेज पर यह फीचर आ रहा है।

5,000 रुपये से कम में मिलने वाले 5 मेगापिक्सल के सेल्फी कैमरा फोन

फिलहाल केवल इन दो स्मार्टफोंस- Samsung के Galaxy S6 और Galaxy S6 Edge पर ही यह सुविधा आ रही है। हालांकि Verizon के अनुसार अगले वर्ष के शुरुआत में ही एंड्रायड व iOS डिवाइसेज को Wi-Fi कॉलिंग की सुविधा दी जाएगी।

Wi-Fi कॉलिंग को ‘सॉफ्टवेयर अपडेट’ की तरह ही चरणों में लाया जाएगा। अपडेट रिलीज हो जाने के बाद आप अपने सेटिंग्स मेन्यु में एडवांस कॉलिंग ऑप्शन देख सकेंगे। उसे ऑन कर लें ताकि Wi-Fi कॉलिंग फीचर आप देख सकें।

एंड्रायड के फादर कहे जाने वाले एंडी रूबिन ला सकते हैं खुद का डिजाइन किया स्मार्टफोन

Verizon के अनुसार, ‘इस अपडेट के इनेबल हो जाने के बाद कस्टमर्स Wi-Fi कॉलिंग को एक्टिवेट कर सकेंगे। जब कस्टमर एडवांस कॉलिंग को हमारे 4G LTE नेटवर्क पर उपयोग करते हैं और कवरेज के बाहर जाते हैं, तो कॉल Wi-Fi हॉटस्पॉट मौजूद होने पर ट्रांसफर हो जाएगा।’