Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

भारत में 4G नेटवर्क के साथ आया वोडाफोन, कोच्‍चि से की शुरुआत

वर्ल्‍ड का सबसे बड़ा टेलीकॉम ऑपरेटर Vodafone ने भारत में अपने 4G नेटवर्क की शुरुआत की है। कंपनी ने घोषणा किया कि यह दक्षिण भारत के केरल के शहर कोच्‍चि में अपना 4G सर्विस रिलीज कर रहा है। उल्‍लेखनीय है कि वोडाफोन 1800 mHz बैंड के साथ काम कर रहा

By Monika minalEdited By: Updated: Wed, 09 Dec 2015 10:31 AM (IST)
Hero Image

वर्ल्ड का सबसे बड़ा टेलीकॉम ऑपरेटर Vodafone ने भारत में अपने 4G नेटवर्क की शुरुआत की है। कंपनी ने घोषणा किया कि यह दक्षिण भारत के केरल के शहर कोच्चि में अपना 4G सर्विस रिलीज कर रहा है। उल्लेखनीय है कि वोडाफोन 1800 mHz बैंड के साथ काम कर रहा है।

Galaxy S6 की तुलना में 10 प्रतिशत कम कीमत पर आएगा Galaxy S7

वोडाफोन के MD व CEO, सुनील सूद ने कहा,’ हम अपने अल्ट्राफास्ट 4G सर्विस को भारत में लांच कर रहे हैं जो कस्टमर्स को एडवांस वायरलेस ब्रॉडबैंड एक्सपीरिएंस देगी। डिजिटल इंडिया के पार्टनर के तौर पर हम मल्टीपल टेक्नोलॉजी चाहे वह 2G या 3G हो उसपर तो ध्यान दे ही रहे हैं और अब 4G पर भी ध्यान देंगे।‘

वोडाफोन ने नई दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरू और कोलकाता में भी चरणों में इस सर्विस के लांच करने की योजना बतायी। कंपनी के अनुसार इन शहरों में टेस्टिंग की जा रही है।

कोच्चि के यूजर्स के लिए, वोडाफोन 4G SIM के साथ 4G SIM कनेक्टीविटी का फ्री अपग्रेड का ऑफर कर रहा है। कंटेंट डील के लिए इसने हंगामा के साथ पार्टनरशिप भी किया है, जिससे इसके यूजर्स 3 माह के लिए 7,500 फिल्में एक्सेस कर सकते हैं। यूजर्स को वोडाफोन म्यूजिक का भी फ्री एक्सेस मिलेगा। वोडाफोन म्यूजिक कंपनी की म्यूजिक स्ट्रीमिंग सर्विस है जिसमें 1.2 मिलियन गाने हैं।

10 डिवाइसेज में यूजर्स मोबाइल हॉट स्पॉट सेट अप कर सकते हैं। वोडाफोन की ओर दिए जा रहे पैकेज में 120 MB डाटा के लिए 29 रुपये प्रति माह से लेकर 120GB डाटा के लिए 2,499 रुपये प्रति माह तक शामिल है।

अब Moto X Play और Moto X Style स्मार्टफोन 10,000 और 15,000 रुपये के एक्सचेंज ऑफर पर उपलब्ध

वोडाफोन यूजर्स अपने सिम को फ्री में सभी वोडाफोन स्टोर्स में स्वैप करा सकते हैं। वे 4G SIM के लिए रिक्वेस्ट भी डाल सकते हैं इसके लिए 199 पर ‘4GSIM’ का टेक्सट मैसेज करना होगा। वोडाफोन के पोस्टपेड कस्टमर्स को SIMs के लिए फ्री होम डिलीवरी सर्विस भी मिलेगी।