Move to Jagran APP

WhatsApp Tips: कर रहे हैं ये मिस्टेक तो वॉट्सऐप अकाउंट हो सकता है ब्लॉक, जानिए क्या न करें

WhatsApp पर अगर आप भी बिना सोचे समझे मैसेज फॉरवर्ड कर देते हैं तो आपको थोड़ा सतर्क हो जाने की जरूरत है। क्योंकि ऐसा करने से आपका अकाउंट बैन हो सकता है। अगर आप फेक और स्पैम मैसेज फॉरवर्ड करते हैं तो इस पर वॉट्सऐप कड़ी निगरानी रखता है और कुछ भी संदिग्ध पाए जाने पर ब्लॉक भी कर सकता है।

By Yogesh Singh Edited By: Yogesh Singh Published: Sat, 27 Apr 2024 12:21 PM (IST)Updated: Sat, 27 Apr 2024 12:21 PM (IST)
भूलकर भी न करें वॉट्सऐप पर ये गलती

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। WhatsApp का इस्तेमाल दुनियाभर में करोड़ों यूजर्स करते हैं। वहीं भारत में प्लेटफॉर्म इस्तेमाल करने वालों की संख्या सबसे अधिक हैं। वॉट्सऐप यूजर्स की सिक्योरिटी को ध्यान में रखते हुए अक्सर फीचर्स भी पेश करता है।

loksabha election banner

हालांकि अगर कोई यूजर्स सिक्योरिटी फीचर्स का पालन नहीं करता है तो वॉट्सऐप अकाउंट बैन हो सकता है। यहां बताने वाले हैं कि वे कौन सी गलतियां हैं, जो हमेशा के लिए आपका अकाउंट बैन करवा सकती हैं।

ध्यान से फॉरवर्ड करें मैसेज

वॉट्सऐप पर अगर आप भी बिना सोचे समझे मैसेज फॉरवर्ड कर देते हैं तो आपको थोड़ा सतर्क हो जाने की जरूरत है। क्योंकि ऐसा करने से आपका अकाउंट बैन हो सकता है। अगर आप फेक और स्पैम मैसेज फॉरवर्ड करते हैं तो इस पर वॉट्सऐप कड़ी निगरानी रखता है और कुछ भी संदिग्ध पाए जाने पर ब्लॉक भी कर सकता है।

प्राइवेसी पॉलिसी तोड़ने पर

अगर आप वॉट्सऐप की प्राइवेसी पॉलिसी का उल्लघंन करते हैं तो इस स्थिति में आपका अकाउंट हमेशा के लिए बैन किया जा सकता है। पॉलिसी तोड़ने के कारण मेटा ऐसे अकाउंट्स पर अक्सर एक्शन लेता भी रहता है। वहीं ऑटोमेटेड मैसेज भी प्लेटफॉर्म की कड़ी नजर रहती है।

गलत वॉट्सऐप का इस्तेमाल

प्राइवेसी को ध्यान में रखते हुए वॉट्सऐप यूजर्स को किसी भी थर्ड पार्टी ऐप के जरिये कन्युनिकशन करने की अनुमति नहीं देता है और ऐसे में अगर किसी यूजर के द्वारा ऐसा किया जाता है तो वॉट्सऐप अकाउंट पर बैन लग सकता है। इसके अलावा अगर आप किसी दूसरी की डिटेल से वॉट्सऐप इस्तेमाल कर रहे हैं तो ऐसी स्थिति में भी अकाउंट पर बैन लगाया जा सकता है।

ये भी पढ़ें- Google Pixel 8a में मिलेंगे AI फीचर्स, लॉन्च से पहले सामने आया ऑफिशियल प्रोमो वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.