Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कैंट पर ट्रेनों का संचालन होगा अब और भी बेहतर

जागरण संवाददाता, आगरा : कैंट स्टेशन पर ट्रेनों का संचालन अब और भी बेहतर हो जाएगा। सॉलिड स्टेट इंटरलॉ

By Edited By: Updated: Tue, 02 Dec 2014 10:07 PM (IST)
Hero Image

जागरण संवाददाता, आगरा : कैंट स्टेशन पर ट्रेनों का संचालन अब और भी बेहतर हो जाएगा। सॉलिड स्टेट इंटरलॉकिंग (एसएसआइ) की बदौलत आउटर पर सिगनल फेल नहीं होंगे।

मंगलवार को इलाहाबाद में उत्तर मध्य रेलवे इलाहाबाद जोन के महाप्रबंधक प्रदीप कुमार ने विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की। उन्होंने कैंट यार्ड पर नॉन इंटरलॉकिंग के कार्य को बेहतर ढंग से अंजाम देने के लिए टीम को बधाई दी। यह कार्य दस दिसंबर तक पूरा हो जाएगा। उन्होंने कहा कि कैंट यार्ड में 461 रूटों, 127 सिगनलों और 126 प्वाइंट उपलब्ध होंगे। इससे ट्रेनों का संचालन और भी बेहतर हो जाएगा। सॉलिड स्टेट इंटरलॉकिंग के निर्माण पर करीब 50 करोड़ खर्च हुए हैं। इससे ईदगाह लाइन से गुड्स ट्रेनें सीधे कैंट यार्ड में बिना मेन लाइन के पहुंच सकती हैं। उन्होंने बताया कि कैंट पर तीन डबल डायमंड स्विच, तीन सीजर्स क्रास ओवर को खत्म किया गया है। इस दौरान मुख्य प्रशासनिक अधिकारी लालू सिंह, मनमोहन गढ़वाल, यूके सिंह, सत्य प्रकाश, राजेश मोहन, संदीप माथुर मौजूद रहे।

रेलवे फाटक 77 के समीप चटकी पटरी

आगरा : मंगलवार सुबह रेलवे फाटक नंबर 77 (रुई की मंडी) के समीप पटरी चटक गई। अप लाइन पर हुई इस घटना से करीब एक घंटे तक ट्रेनों का संचालन बंद रहा।