Move to Jagran APP

रेल समस्याओं की मंत्रालय करा रहा जांच

जासं, इलाहाबाद : केंद्र में भाजपा की सरकार आने के बाद पूर्व मंत्री एवं वरिष्ठ भाजपा नेता डॉ. नरेंद्र

By Edited By: Published: Wed, 07 Jan 2015 01:02 AM (IST)Updated: Wed, 07 Jan 2015 01:02 AM (IST)

जासं, इलाहाबाद : केंद्र में भाजपा की सरकार आने के बाद पूर्व मंत्री एवं वरिष्ठ भाजपा नेता डॉ. नरेंद्र कुमार सिंह गौर ने रेल मंत्रालय का ध्यान इलाहाबाद की समस्याओं की ओर दिलाया है। इस पर मंत्रालय ने गंभीरता दिखाते हुए सभी मामलों की जांच का निर्देश दिया है और उसके बाद कदम उठाने का वादा भी किया।

डॉ. गौर ने बताया कि दस नवंबर 2014 को रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा को रेलवे से जुड़ी जनहित की समस्याएं भेजी थी व उसका समाधान कराने की मांग की थी। रेल मंत्री को बताया गया कि इलाहाबाद में रेल गेटों के पास फ्लाई ओवर न होने के कारण जनता को दिक्कतें आ रही हैं। राजकीय इंटर कालेज, रामबाग मार्ग, प्रयाग स्टेशन के पास सलोरी मार्ग एवं पूरा गढ़ेरिया-गोविंदपुर मार्ग पर फ्लाई ओवर बनवाया जाए। डॉ. गौर ने कहा कि इलाहाबाद में कुंभ, अर्धकुंभ व प्रतिवर्ष लगने वाले माघ मेले के अलावा यहां विभिन्न परीक्षाएं होती हैं इसके कारण लाखों युवाओं का रेलवे स्टेशन से आना-जाना होता है। ऐसे में इलाहाबाद के स्टेशनों प्रयागघाट, प्रयाग, छिवकी, सूबेदारगंज, फाफामऊ, दारागंज, इलाहाबाद सिटी एवं नैनी को विकसित या फिर उच्चीकृत किए जाने की जरूरत है।

डा. गौर ने रेल मंत्री से कहा कि फाफामऊ, प्रयाग व इलाहाबाद जंक्शन तक रेल लाइन का शीघ्र दोहरीकरण करने एवं इलाहाबाद से लखनऊ व जम्मू के लिए सुपरफास्ट ट्रेन शुरू करने का आग्रह किया। ऐसे ही इलाहाबाद से नई दिल्ली एवं मुंबई को चलने वाली दूरंतो ट्रेनों को प्रतिदिन चलाने की भी मांग की। साथ ही तत्काल टिकटों में 50 फीसदी आरक्षण के बाद बढ़ाई गई भारी वृद्धि को समाप्त करके पूर्व की व्यवस्था लागू करने की मांग की है। रेल राज्यमंत्री ने जनहित के सभी मुद्दों का परीक्षण कराकर कार्रवाई करने का वादा किया है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.