Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

फिर भी नहीं सुधरी ट्रेनों की चाल

-प्रयागराज, शिवगंगा, रीवा एक्सप्रेस समेत तमाम गाड़ियां लेट -गाड़ियां निरस्त होने के कारण या˜ि

By JagranEdited By: Updated: Fri, 01 Dec 2017 07:43 PM (IST)
Hero Image
फिर भी नहीं सुधरी ट्रेनों की चाल

जासं, इलाहाबाद : कोहरे और खराब मौसम के ट्रेनें विलंब से न चलें इसके लिए रेलवे ने शुक्रवार से तमाम ट्रेनों को पूर्ण निरस्त और आंशिक निरस्त कर दिया है, बावजूद इसके ट्रेनों घंटों लेट चलीं। शुक्रवार को प्रयागराज एक्सप्रेस, शिवगंगा एक्सप्रेस और रीवा एक्सप्रेस समेत सभी गाड़ियां घंटों लेट चलीं। इसके चलते रेल यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ी।

नई दिल्ली से आने वाली प्रयागराज एक्सप्रेस को शुक्रवार सुबह 6.50 बजे इलाहाबाद जंक्शन पर पहुंचना था, लेकिन गाड़ी आठ बजे यानि एक घंटा 10 मिनट लेट पहुंची। शिवगंगा एक्सप्रेस एक घंटे विलंब से आई। गाड़ी को सुबह 3.50 बजे आना था, पर यह 4.50 बजे आई। रीवा एक्सप्रेस एक घंटे पांच मिनट लेट आई। इस गाड़ी को इलाहाबाद जंक्शन पर सुबह 6.45 बजे पहुंचना था, लेकिन यह 7.50 बजे स्टेशन पर पहुंची। इसी प्रकार नई दिल्ली से आने वाली सभी गाड़ियों विलंब से चलीं। ट्रेन लेट होने पर यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ी।

गाड़ी निरस्त होने पर बढ़ी समस्या

कोहरे और खराब मौसम को देखते हुए एक दिसंबर से 13 फरवरी तक कई गाड़ियों को निरस्त कर दिया गया है। ऊंचाहार एक्सप्रेस, लिच्छवी एक्सप्रेस, इलाहाबाद सिटी-मडुावडीह पैसेंजर, गाजीपुर-प्रयाग जंक्शन समेत कई गाड़ियां निरस्त होने पर यात्रियों को असुविधा हुई। चोपन-इलाहाबाद पैसेंजर के चुनार तक और इटारसी-इलाहाबाद छिवकी पैसेंजर के मानिकपुर तक आने के कारण भी यात्री इधर-से-उधर भटकते रहे।

-----

ट्रेनों की लेटलतीफी

-----

ट्रेन का नाम कितना लेट

प्रयागराज एक्सप्रेस एक घंटा 10 मिनट

शिवगंगा एक्सप्रेस एक घंटा

रीवा एक्सप्रेस एक घंटा पांच मिनट

नई मडुवाडीह एक्स. दो घंटा 10 मिनट

संगम एक्सप्रेस चार घंटे 57 मिनट

नौचंदी एक्सप्रेस आठ घंटे 20 मिनट

कालका मेल एक घंटा 45 मिनट

पुरुषोत्तम एक्सप्रेस एक घंटा चार मिनट

ब्रह्मपुत्र मेल तीन घंटे 34 मिनट

नंदन कानन एक्सप्रेस चार घंटे तीन मिनट

सिकंदराबाद-दानापुर एक्स 59 मिनट

----