Move to Jagran APP

रेलवे स्टेशन पर स्वचालित सीढि़यों से अब होगा सफर

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : बुजुर्ग, महिलाओं और बच्चों को जनपद के रेलवे स्टेशन पर लंबी सी

By JagranEdited By: Updated: Sun, 22 Oct 2017 07:58 PM (IST)
रेलवे स्टेशन पर स्वचालित सीढि़यों से अब होगा सफर
रेलवे स्टेशन पर स्वचालित सीढि़यों से अब होगा सफर

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : बुजुर्ग, महिलाओं और बच्चों को जनपद के रेलवे स्टेशन पर लंबी सीढि़यों से जल्द निजात मिल जाएगी। रेलवे स्टेशन पर एक प्लेटफार्म से दूसरे प्लेटफार्म तक जाने के लिए एस्केलेटर्स (स्वचालित सीढ़ी) व लिफ्ट लगाई जाएगी। इसके लिए प्लेटफार्म संख्या एक और दो पर अलग-अलग लिफ्ट लगेगी। इससे बीमार व दिव्यांग यात्रियों को एक प्लेटफार्म से दूसरे प्लेटफार्म पर जाने में सहूलियत मिलेगी।

पल्हनी स्थित आदर्श रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्म नंबर एक व दो पर स्वचालित सीढि़यां व लिफ्ट लगाने के लिए सर्वे किया गया है। प्लेटफार्म बदलने के लिए स्वचालित सीढि़यां लगाने की योजना थी, लेकिन स्वचालित सीढि़यों के सहारे बुजुर्ग, बीमार व दिव्यांग को चढ़ने-उतरने में परेशानी होती है। इसलिए अब यहां स्वचालित सीढि़यों के साथ ही लिफ्ट लगाने का निर्णय लिया गया है। रेलवे अधिकारियों द्वारा वाराणसी डिवीजन को सर्वे रिपोर्ट भेज दी गई है। उम्मीद है कि जल्द से जल्द इस दिशा में काम शुरू कर दिया जाएगा।

वर्जन-

एक प्लेटफार्म पर दूसरे प्लेटफार्म पर जाने पर सीढि़यों से चलने में परेशानी होती है। इसे देखते हुए रेलवे विभाग ने यहां स्वचालित सीढ़ी व लिफ्ट लगाने का मन बनाया है। सर्वे रिपोर्ट भेज दी गई है। उम्मीद है कि जनपदवासियों को जल्द ही स्वचालित सीढ़ी व लिफ्ट की सु़विधा मिलेगी।

-एके ¨सह, आइओडब्ल्यू।