Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रेलवे स्टेशन पर धमकी विजिलेंस की टीम

जागरण संवाददाता, आजमगढ़: रेल विभाग में हो रही मनमानी पर अंकुश लगाने के लिए रेल मं˜

By JagranEdited By: Updated: Sun, 08 Oct 2017 03:00 AM (IST)
Hero Image
रेलवे स्टेशन पर धमकी विजिलेंस की टीम

जागरण संवाददाता, आजमगढ़: रेल विभाग में हो रही मनमानी पर अंकुश लगाने के लिए रेल मंत्रालय सख्त हो गया है। टिकटों की गिरती और यात्रियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए रेलवे के अधिकारियों की त्योरियां चढ़ गई हैं। विभागीय अधिकारियों के निशाने पर आजमगढ़ स्टेशन भी है। शनिवार को विजिलेंस की टीम ने स्थानीय रेलवे स्टेशन का औचक निरीक्षण कर पूछताछ की। इसके अलावा अवैध वेल्डरों के बारे में भी जानकारी ली। इस दौरान रेल कर्मी अपनी ड्यूटी मुस्तैदी से करते रहे।

आजमगढ़ रेलवे स्टेशन के टिकट काउंटर से लगातार बिक्री हुए टिकटों की संख्या गिरती जा रही है और यात्रियों की संख्या बढ़ती जा रही है। कहीं न कहीं मामला अवैध टिकटों से भी जुड़ा हुआ है। इसी को लेकर शुक्रवार को वाराणसी स्थित डीआरएम कार्यालय में गहन मंथन का भी दौर चला था। मंथन के दौरान ही यह निर्णय लिया गया कि आजमगढ़ स्टेशन परिसर व कार्यालय में उत्पन्न समस्याओं और गड़बड़ियों का हर हाल में दुरुस्त किया जाए। इसी के मद्देनजर शनिवार को विजिलेंस की टीम रेलवे स्टेशन पर धमक गई। विभागीय सूत्रों का कहना है कि विजिलेंस की टीम ने गोपनीय कागजातों को भी खंगालने के साथ ही कार्यालयों में भी पूछताछ की।

--------------

कैफियात ट्रेन में चे¨कग, यात्रियों में मचा हड़कंप

-रेलवे को 14050 रुपये का राजस्व

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : आजमगढ़ रेलवे की विशेष टीम ने बिना टिकट यात्रा कर रहे मुसाफिरों के विरुद्ध अभियान चलाया। टीम के अधिकारियों ने सघन चे¨कग कर तीन यात्रियों को बिना टिकट व 30 अनियमित यात्रियों को दबोचा। अधिकारी ने सभी का चालान किया और जुर्माना वसूल किया। रेलवे अधिकारियों द्वारा आगामी दिनों में भी अभियान जारी रखा जाएगा।

वाराणसी मंडल वाणिज्य निरीक्षक अखिलेश ¨सह के नेतृत्व में शुक्रवार को एक विशेष टीम गठित की गई, जिसमे आइसीपी मऊ व टीटीई आजमगढ़ के पल्हनी स्थित आदर्श रेलवे स्टेशन से बनकर दिल्ली को जाने वाली (12225 अप) कैफियात एक्सप्रेस में सघन चे¨कग अभियान चलाया। चे¨कग के दौरान टीम ने बिना टिकट के तीन यात्री व 30 अनियमित मुसाफिरों को पकड़ा। मंडल वाणिज्य निरीक्षक अखिलेश ¨सह ने बताया कि चे¨कग के दौरान पकड़े गए यात्रियों से जुर्माना वसूल करने के बाद सभी को शख्त हिदायत देकर छोड़ दिया गया। उन्होंने बताया कि चे¨कग में 14050 रुपये की रेलवे को राजस्व की प्राप्ति हुई है। श्री ¨सह ने कहा कि बिना टिकट यात्रा करने वाले मुसाफिरों के विरुद्ध यह अभियान आगामी दिनों में भी जारी रहेगा। इस अभियान के दौरान टीम में टिकट निरीक्षक सहित तमाम रेलवे पुलिस कर्मी मौजूद थे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें