Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रेलवे ठेकेदार को नोटिस, कार्रवाई की चेतावनी

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : प्लेटफार्म दो व तीन का निर्माण कार्य पूरा न होने से ठेकेदार को

By JagranEdited By: Updated: Thu, 02 Nov 2017 05:02 PM (IST)
Hero Image
रेलवे ठेकेदार को नोटिस, कार्रवाई की चेतावनी

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : प्लेटफार्म दो व तीन का निर्माण कार्य पूरा न होने से ठेकेदार को रेलवे विभाग ने नोटिस जारी की है। रेलवे ने अपने नोटिस में जल्द से जल्द प्लेटफार्म का निर्माण पूरा करने को कहा है। साथ ही यह भी कहा है कि अगर इस चेतावनी के बावजूद वह कार्य नहीं करवाता है तो उसके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।

पल्हनी स्थित आदर्श रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर दो व तीन का निर्माण कार्य लगभग सात साल से किया जा रहा है। आज तक इसका निर्माण कार्य पूरा नहीं हो सका है। सूत्रों की मानें तो प्लेटफार्म को बनाने के लिए अब तक कई बार टेंडर हुआ और निरस्त भी हो गया। कई ठेकेदारों ने तो अपने हाथ भी खड़े कर लिए। रेलवे विभाग ने निर्माण कार्य पूरा न होने पर सख्ती दिखाते हुए एक ठेकेदार की जमानत राशि को भी जब्त की थी। रेलवे के सख्ती के बावजूद भी अभी तक निर्माण कार्य पूरा नहीं हो सका। रेलवे स्टेशन पर न जाने कितने अधिकारियों ने अब तक निरीक्षण किया और प्लेटफार्म को जल्द बनाने के निर्देश देकर गए। ऐसा लगता है कि उनके दिए गए निर्देशों को रेलवे अधिकारियों ने ताक पर रख दिया है। जबकि इस स्टेशन को आदर्श रेलवे स्टेशन का दर्जा प्राप्त है। लगभग सात साल पूर्व ठेकेदार द्वारा प्लेटफार्म पर मिट्टी डालकर छोड़ दिया गया और तभी से कार्य रूका रहा। इसके बाद दूसरे ठेकेदार द्वारा हाल ही में कुछ दूर तक शेड डालकर फर्श तो बनवा दिया लेकिन प्लेटफार्म का आधा से ज्यादा में गिट्टी डालकर छोड़ दिया गया है। इससे आए दिन यात्री गिरकर चोटिल होते हैं। इस बात से खफा रेलवे ने फ‌र्स्ट रिमाइंडर के तौर पर प्लेटफार्म के निर्माण का काम देख रहे ठेकेदार को नोटिस भेजकर जल्द से जल्द प्लेटफार्म का निर्माण कार्य पूरा करने को कहा है।

वर्जन-

प्लेटफार्म का निर्माण कार्य कराने की जिम्मेदारी ठेकेदार को दी गई है। निर्माण कार्य अभी तक नहीं पूरा हो सका है जिसके लिए ठेकेदार को फ‌र्स्ट रिमाइंडर के तौर नोटिस दिया गया है।

-आरके ¨सह, आइओडब्ल्यू।