Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बरेली-कासगंज रूट पर दौड़ेगी आज जीएम स्पेशल

बदायूं : बरेली-कासगंज रूट को ब्राडगेज में परिवर्तित तो कर दिया गया, लेकिन ट्रेनों का अभाव होने से जि

By Edited By: Updated: Tue, 21 Feb 2017 10:31 PM (IST)
Hero Image
बरेली-कासगंज रूट पर दौड़ेगी आज जीएम स्पेशल

बदायूं : बरेली-कासगंज रूट को ब्राडगेज में परिवर्तित तो कर दिया गया, लेकिन ट्रेनों का अभाव होने से जिले के लोगों को लाभ नहीं मिल पा रहा है। नई ट्रेनें चलाने के लिए सीआरएस का दौरा भी हो चुका है, लेकिन अभी तक पहले से चल रही सभी ट्रेनें भी चालू नहीं हो सकी हैं। बुधवार को पूर्वोत्तर रेलवे के जीएम इस रूट का निरीक्षण करने आ रहे हैं। संभावना जताई जा रही है कि वह नई ट्रेनों के चालू होने के संबंध में कोई घोषणा कर सकते हैं।

जीएम का कार्यक्रम तय हो जाने से विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों में खलबली मची है। बदायूं रेलवे स्टेशन को सजाया जा रहा है। साफ-सफाई का काम जोरों पर है। रेलवे स्टेशन की व्यवस्था बेहतर हो चुकी है, लेकिन ट्रेनों की संख्या कम होने से जिले के लोगों में आक्रोश बना हुआ है। ट्रेनों की संख्या बढ़ाने के लिए महीनों तक आंदोलन चला था। भारतीय किसान यूनियन के धरने हुए, व्यापारियों ने रेलवे के अधिकारियों से बात करके दिक्कतें बताईं। आश्वासन मिला कि आगामी समय में ट्रेनों को बरेली जंक्शन तक भेजा जाएगा। रामगंगा पुल का सीआरएस निरीक्षण हो चुका है। विभाग के अधिकारियों का कहना है कि सीआरएस की ओर से हरी झंडी मिलते ही नई ट्रेनों की शुरूआत हो जाएगी। अब जीएम के दौरे पर लोगों की निगाह लगी है कि शायद वह यहां आकर कोई घोषणा करें। फिलहाल तो रेलवे के अधिकारी और कर्मचारी रेलवे स्टेशन की व्यवस्था चाक-चौबंद बनाने की कोशिश में जुटे हुए हैं।

संत निरंकारी मंडल की ओर से 23 फरवरी को गुरु पूजा दिवस मनाया जाएगा। संत निरंकारी चैरिटेबल फाउंडेशन नई दिल्ली के आह्वान पर रेलवे स्टेशन पर सफाई अभियान चलाया जाएगा। जिला संयोजक डॉ.एके चौहान ने बताया कि गुरु पूजा दिवस पर हर जिले में आयोजन किए जाएंगे। यहां अपने जिले में सुबह 7.30 बजे से 10.30 बजे तक रेलवे स्टेशन पर अभियान चलाकर सफाई की जाएगी। उन्होंने निरंकारी मंडल के सभी सदस्यों से कार्यक्रम में सहभागिता का आह्वान किया है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर