Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सफर को कम पड़ी बस-ट्रेन

By Edited By: Updated: Mon, 11 Aug 2014 06:20 PM (IST)
Hero Image

जागरण संवाददाता, बरेली: रक्षाबंधन पर बहनों के साथ ही यात्रियों का हुजूम उमड़ेगा। यह रेलवे-रोडवेज अफसरों को पहले से ही मालूम था। इसी कारण कई दिनों से तैयारियों में जुटे थे। लेकिन, रविवार को यह यात्री भीड़ के सामने तैयारी धरी रह गई। बहनों को बस-ट्रेन का लंबा इंतजार करना पड़ा, तो वहीं सैटेलाइट पर बस खत्म होने से अफरा-तफरी मच गई।

त्योहार के चलते शनिवार रात से ही बस-ट्रेन में यात्रियों की भीड़ बढ़ गई थी। मगर रविवार सुबह रोडवेज के पुराने बस अड्डे, सैटेलाइट, जंक्शन, बरेली सिटी और इज्जतनगर स्टेशन पर तिल रखने को भी जगह नहीं थी। शहर के पुराने रोडवेज बस अड्डे से बदायूं, दिल्ली, हल्द्वानी रूट की बसों का संचालन किया गया, तो वहीं पुराने बस अड्डे से पीलीभीत-शाहजहांपुर रूट की बस चलाई गई। ड्राइवर-कंडक्टर की कमी से सुबह नौ बजे पुराने बस अड्डे और सैटेलाइट पर बसों की दिक्कत हुई। इसकी जानकारी मिलते ही आरएम एसके शर्मा, एआरएम नीरज अग्रवाल आदि अफसर बस अड्डों पर पहुंच गए। अफसरों ने ड्राइवर-कंडक्टर बुलाकर बसों का संचालन कराया, तब यात्रियों ने राहत की सांस ली।

-टिकट पाने को मारामारी

रेलवे ने रक्षाबंधन पर टिकट विंडो बढ़ाने की हिदायत दी थी। मगर बरेली जंक्शन, इज्जतनगर स्टेशनों पर कोई टिकट विंडो नहीं बढ़ी। इससे टिकट विंडो पर यात्रियों की लंबी भीड़ लगी रही। यात्रियों को टिकट पाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी।

-जेबकतरों ने साफ किए हाथ

ट्रेन-बस में यात्री भीड़ का फायदा जेबकतरों ने खूब उठाया। त्रिवेणी एक्सप्रेस में राजेंद्र नगर निवासी ओपी शर्मा का पर्स चोरी हो गया। इसके साथ ही पीलीभीत पैसेंजर में तीन महिलाओं के पर्स चोरी हो गया। महिलाओं ने पुलिस को लिखित सूचना दी।

-जहरखुरानी ने लूटे यात्री

रक्षाबंधन मनाने अपने घर लौटने वालों को जहरखुरानी ने निशाना बनाया। दिल्ली से आने वाली बसों में दो यात्री बेहोशी हालत में मिले। इनके पास कोई सामान नहीं थी। पुराने बस अड्डे पर बेहोशी हालत में पड़े यात्री को जिला अस्पताल में भर्ती कराया, तो वहीं दूसरा हल्की बेहोशी में कही चला गया। इसके अलावा जंक्शन पर भी एक यात्री बेहोशी हालत में मिला। उसे उपचार को भर्ती कराया गया।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर