Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बरेली जंक्शन को 50 लाख की सौगात

By Edited By: Updated: Sat, 30 Nov 2013 01:05 AM (IST)
Hero Image

जागरण संवाददाता, बरेली : उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक बीके गुप्ता दो साल बाद 20 दिसंबर को जंक्शन का निरीक्षण करने पहुंच रहे हैं। मुरादाबाद से बरेली तक उनका ट्रैक निरीक्षण का कार्यक्रम है लेकिन उससे पहले ही रास्ते में पड़ने वाले सभी स्टेशनों को चमकाने की कवायद शुरू हो गई है। अकेले बरेली जंक्शन को 50 लाख रुपये मिले हैं।

इसके अलावा रेल अफसरों के पुराने प्रस्तावों को हरी झंडी दी जा रही है, तो वहीं कुछ पुराने प्रस्ताव को राशि भी मुहैया कराई गई है। इससे जीएम के निरीक्षण के बहाने ही सही, रेल यात्रियों को बेहतर सुविधाएं मिलने की आस बंधी है। बता दें कि जंक्शन के प्लेटफार्म दो और तीन पर काफी समय से गहरे-गहरे गड्ढे हैं। ट्रेन पर चढ़ने और उतरने के दौरान तमाम यात्री गड्ढों से घायल हो चुके हैं। इन प्लेटफार्म की मरम्मत, जंक्शन की रंगाई-पोताई और सरकुलेटिंग एरिया की टूटी सड़क को नए सिरे से डालने के लिए 34.50 लाख रुपये की राशि मिली है। इसके साथ ही भिटौरा से पितांबरपुर स्टेशन तक रेल आवास और जंक्शन की साउथ-नार्थ कॉलोनी के क्षतिग्रस्त मकानों की मरम्मत को 15.60 लाख रुपये दिए गए है। जल्द ही कुछ और बड़े प्रोजेक्ट को राशि देने की तैयारी है।

..मगर इनसे कब मिलेगी निजात

स्टेशन से प्रतिदिन 45-50 हजार यात्री सफर करते हैं। इसके बाद भी प्लेटफार्म-सरकुलेटिंग एरिया पर यात्री संख्या के लिहाज से टॉयलेट नहीं हैं। इस कारण जंक्शन पर गंदगी का अंबार लगा है। प्लेटफार्म एक को छोड़ बाकी पर पूरा टीन शेड भी नहीं है। इस कारण बारिश में यात्री भीगते हैं। इसके साथ ही कोच-प्लेटफार्म की कमी भी काफी समय से दिक्कत बनी है। इनको लेकर डीआरएम से तमाम बार शिकायत की गई।

--------

स्टेशनों पर जीएम निरीक्षण की तैयारियां चल रही हैं। इसी कारण जरूरी कार्यो के लिए राशि मिली है, जल्द कुछ और प्रस्ताव को मंजूरी मिलेगी।

- एच मल्होत्रा, एडीआरएम

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें