Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सात साल की मासूम के साथ दुष्कर्म

By Edited By: Updated: Mon, 26 Aug 2013 10:37 PM (IST)
Hero Image

जागरण संवाददाता, बरेली : दुष्कर्म की घटनाओं को लेकर पूरे सूबे में 'बदनाम' बरेली के माथे पर एक और दाग लग गया। इस बार भी निशाना बनी एक सात साल की मासूम। ऐसी बच्ची, जो ठीक से रिश्तों का मतलब तक नहीं समझ पाती। वह तो अपने पड़ोसी 'अंकल' के घर खेलने पहुंची थी लेकिन उस हैवान ने उसे अपनी हवस का शिकार बना डाला। मासूम के साथ न केवल दुष्कर्म किया बल्कि डराया-धमकाया भी। घटना खुली तो हर बार की तरह पुलिस की वही कहानी, चौकी से पीड़ित के पिता को भगा दिया गया। हारकर वे एसएसपी के पास गुहार लेकर पहुंचे तो मुकदमा दर्ज हुआ। हालांकि, प्रारंभिक जांच में पुलिस घटना को संदिग्ध बता रही है।

छोटी विहार निवासी एक युवक मेहनत मजदूरी कर परिवार का खर्चा चलाता है। उसने बताया-तीन दिन पहले उसकी सात वर्षीय पुत्री पड़ोस में रहने वाले राजेश के घर खेलने गई थी। वह घर पर अकेला था। बच्ची को अकेला देख उसकी आंखों में हैवानियत उतर आई। उसने बच्ची को पकड़कर छेड़छाड़ शुरू कर दी। आरोप है कि दुष्कर्म भी किया। अपनी करनी को छिपाने के लिए उसने बच्ची को धमका दिया। शाम को जब बच्ची वापस लौटी तो डरी-सहमी थी। परिजनों ने वजह पूछी तो उसके मुंह से सच सुनकर सभी दंग रह गए। रोते हुए उसने पूरी घटना बताई। बेटी के साथ हुए कृत्य से परिजनों को काटो खून नहीं। वे तुरंत ही बच्ची को लेकर पुलिस चौकी गए, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। हालांकि, एसएसपी से गुहार लगाने के बाद इज्जतनगर थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

आरोपी है घर जमाई

पीड़ित पिता ने बताया कि पड़ोस में एक महिला रहती है। आरोपी राजेश उसके घर में ही रहता है और रिश्ते में दामाद लगता है। मूल रूप से आरोपी हाफिजगंज का रहने वाला है।

-----------------

पुलिस बोली-विवाद लेनदेन का

पुलिस ने बच्ची के पिता की शिकायत पर मुकदमा तो दर्ज कर लिया है लेकिन घटना को लेकर आशंका भी जताई है। जांच में पता चला है कि दोनों पड़ोसियों के बीच लेनदेन का विवाद भी है। तर्क यह भी है कि बच्ची ने तुरंत ही घटना की जानकारी परिजनों को क्यों नहीं दी। फिलहाल उसकी हालत ठीक है जबकि इस स्थिति में कम उम्र बच्ची को काफी शारीरिक चोट पहुंच सकती है। बच्ची दिन भर आरोपित के घर रही और परिजनों को उसकी सुध तक नहीं आई..? पुलिस का कहना है कि चूंकि, मामला पास्को एक्ट के तहत है, लिहाजा रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। बच्ची का मेडिकल कराया जाएगा, जिसके बाद स्थिति साफ होगी। अगर युवक दोषी पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे।

------

मामले की जांच की जा रही है। आरोपी राजेश के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जल्द ही उसे गिरफ्तार किया जाएगा।

- हरेंद्र सिंह, थाना प्रभारी, इज्जतनगर

शर्मनाक घटनाएं

5 मार्च-महानगर में शोहदों ने स्कूल बस में घुसकर छात्रा को पीटा

12 अप्रैल-सिरौली में टाटा मैजिक से छात्रा को किया अगवा

15 अप्रैल-बारादरी में शोहदों ने युवती को पीटा, कपड़े फाड़े

23 अप्रैल-इज्जतनगर में मासूम को शादी समारोह से खींचा

23 अप्रैल-प्रेमनगर में शोहदों ने युवती के साथ छेड़छाड़ की

26 अप्रैल-राजेंद्रनगर में आटो सवार युवकों ने महिला से की छेड़छाड़

1 अगस्त-घर में घुसकर किशोरियों के साथ छेड़छाड़

2 अगस्त-इज्जतनगर में घर में घुसकर छात्रा के साथ अश्लील हरकतें

10 अगस्त-सीबीगंज में छात्रा को घर में खींचा

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर