Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

प्लेटफार्म नीचे होने से यात्रियों की बढ़ी फजीहत

भदोही : रेल लाइन दोहरीकरण योजना के क्रम में प्लेटफार्म (संख्या 2) की रूप रेखा बदल जाने से यात्रियों

By Edited By: Updated: Tue, 28 Oct 2014 11:12 AM (IST)
Hero Image

भदोही : रेल लाइन दोहरीकरण योजना के क्रम में प्लेटफार्म (संख्या 2) की रूप रेखा बदल जाने से यात्रियों की सांसत बढ़ गई है। प्लेटफार्म नीचे होने से यात्रियों को उतरने व सवार में खासी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

दोहरीकरण योजना के तहत नए प्लेटफार्म का निर्माण कार्य चल रहा है। इसके चलते पुराने को ध्वस्त कर समतल कर दिया गया है। इस दौरान लगभग एक सप्ताह तक उक्त ट्रैक से गाड़ियों का आवागमन ठप रहा। बहरहाल इंटरलाकिंग कर उक्त प्लेटफार्म से ट्रेनों का परिचालन तो शुरू किया गया लेकिन यात्रियों की फजीहत बढ़ गई है। बताते चलें कि प्लेटफार्म काफी नीचे होने से यात्रियों का ट्रेन पर सवार होना तथा उतरना भारी पड़ रहा है।

विशेषकर महिलाओं, बच्चों व बुजुर्गो को खासी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। इस संबंध में प्रभारी स्टेशन अधीक्षक कोमल सिंह का कहना है कि वैकल्पिक व्यवस्था के तहत प्लेटफार्म पर इंटरलाकिंग की गई है। बताया कि दो महीने में नया प्लेटफार्म तैयार हो जाएगा। इसके बाद इंटरलाकिंग उखाड़ कर उक्त स्थान पर ट्रैक बिछाया जाएगा। कहा कि निर्माण कार्य प्रगति पर होने से कुछ दिनों तक लोगों को कष्ट झेलना पड़ेगा।

प्रमुख गाड़ियों का ठहराव एक नंबर पर हो

मुंबई व दिल्ली जाने वाली लंबी दूरी की गाड़ियों का दो नंबर प्लेटफार्म पर ठहराव होने से यात्रियों में रोष है। विशेषकर देर रात मुंबई को जाने वाली सुपर फास्ट रत्नागिरी का ठहराव दो नंबर पर ही होता है। जो यात्रियों के लिए कष्टदायक साबित हो रहा है। उधर उक्त प्लेटफार्म पर प्रकाश व्यवस्था न होने से और दिक्कत बढ़ गई है। यात्रियों का कहना है कि प्रमुख गाड़ियों का एक नंबर पर ही ठहराव होना चाहिए ताकि लोगों को असुविधा से बचाया जा सके।