Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मीट के बर्तन न धोने पर छात्र को बेरहमी से पीटा

शिवाला कलां (बिजनौर) : खाने के बर्तन नहीं धोने पर ग्राम इस्माइलपुर के परिषदीय स्कूल की एक शिक्षिका न

By JagranEdited By: Updated: Tue, 12 Sep 2017 10:30 PM (IST)
Hero Image
मीट के बर्तन न धोने पर छात्र को बेरहमी से पीटा

शिवाला कलां (बिजनौर) : खाने के बर्तन नहीं धोने पर ग्राम इस्माइलपुर के परिषदीय स्कूल की एक शिक्षिका ने कक्षा पांच के दस वर्षीय छात्र को इतनी बेरहमी से पीटा कि वह बेहोश हो गया। उसकी आंख व चेहरे पर चोट के कई निशान हैं। गुस्साए परिजनों व ग्रामीणों ने स्कूल पहुंचकर जमकर हंगामा किया। साथ ही थाने में तहरीर देकर शिक्षिका के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। आरोप है कि शिक्षिका ने छात्र को अपने खाने के बर्तन धोने को कहा था। खाने में मीट होने के कारण बच्चे ने बर्तन धोने से इन्कार कर दिया था।

शिवाला कलां थाना क्षेत्र के ग्राम इस्माइलपुर निवासी हरि ¨सह का लगभग दस वर्षीय पुत्र कृष्णा गांव के प्राथमिक स्कूल में कक्षा पांच में पढ़ता है। उसकी मां राजवती ने थाना शिवाल कलां में दी तहरीर में बताया कि कृष्णा सोमवार को रोज की तरह स्कूल गया था। इसी बीच स्कूल की शिक्षिका नाजिया ने उसे इतनी बेरहमी से पीटा कि वह कक्षा में ही बेहोश हो गया। उसकी बाईं आंख, पेट व पसली पर काफी गंभीर चोटें आईं। आरोप लगाया कि शिक्षिका बच्चों से अपने दोपहर के भोजन के बरतन धुलवाती है, जिनमें मीट होता है। उसके पुत्र ने वह धोने से मना कर दिए थे। जिस पर उसे शिक्षिका ने काफी पीटा। शिक्षिका की हरकत से परिजनों व ग्रामीणों ने स्कूल में जमकर हंगामा किया। साथ ही एबीएसए से शिक्षिका के निलंबन की भी मांग की। बताया जाता है कि लगभग 15 दिन पूर्व भी उक्त शिक्षिका ने स्कूल के ही कक्षा दो के छात्र सागर ¨सह पुत्र ठाकुर ¨सह को भी पीटा था। उधर, शिक्षिका नाजिया ने आरोपों को निराधार बताया है। कहा कि उसे फंसाया जा रहा है। इस संबंध में थानाध्यक्ष विरेन्द्र ¨सह का कहना है कि छात्र का मेडिकल करा लिया गया है। तहरीर के आधार पर जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

छात्रा से मारपीट पर शिक्षक के खिलाफ रिपोर्ट

हीमपुर दीपा : दयानंद जनता इंटर कालेज छात्रा को शिक्षक द्वारा

थप्पड़ मारने का मामला गर्मा गया है। परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने शिक्षक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। ग्राम पुट्ठा निवासी अतीक पुत्र शरीफ ने मंगलवार को थाने तहरीर देकर कहा कि उसकी पुत्री गजाला दयानंद जनता इंटर कॉलेज में कक्षा 10 की छात्रा है।

सोमवार को शिक्षक अखिलेश ने उसकी पुत्री के हंसने मात्र पर उसे कई थप्पड़ जड़ दिए और कक्षा से बाहर निकाल दिया।

गजाला के कान पर चोट लगने से सूजन आ गई। पुलिस ने शिक्षक के खिलाफ मारपीट का मामला दर्ज कर लिया है।

इधर, आरोपी शिक्षक का कहना है कि छात्रा कक्ष में शोर मचा रही थी। इस बीच उन्होंने उसे डांट दिया था। मारपीट करने की बात गलत है।