Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

देश व धर्म की रक्षा को एक जुट हो हिंदू समाज

जागरण संवाददाता, एटा: जननी व जन्मभूमि स्वर्ग से भी महान है। इनके विरुद्ध उठने वाले हर कदम का प्रत्ये

By Edited By: Updated: Sat, 04 Oct 2014 06:04 PM (IST)
Hero Image

जागरण संवाददाता, एटा: जननी व जन्मभूमि स्वर्ग से भी महान है। इनके विरुद्ध उठने वाले हर कदम का प्रत्येक हिंदू को डटकर मुकाबला करना चाहिए। यह विचार राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सह प्रांत राजपाल सिंह ने व्यक्त किए। वह शहर के मेहता पार्क में आयोजित स्थापना दिवस कार्यक्रम में बोल रहे थे।

कार्यक्रम में बोलते हुए उन्होंने कहा कि विजया दशमी पर्व असत्य पर सत्य की विजय का त्योहार है, इसी पर्व पर हिंदू समाज को एकजुट करने के लिए सन् 1925 में नागपुर में संघ की स्थापना हुई। समाज में लव जेहाद व अन्य असामाजिक घटनाओं द्वारा चल रही समाज को तोड़ने की कोशिशों का प्रतिकार करने के लिए हिंदू समाज को संगठित होना चाहिए।

कार्यक्रम में जिला संघ चालक शिवशंकर ने देश व धर्म की रक्षा के लिए हिंदू समाज को जाग्रत करने करने का कार्यकर्ताओं से आह्वान किया। कार्यक्रम में स्वयंसेवकों ने शस्त्र पूजन किए।

इस अवसर पर जिला संपर्क प्रमुख आशुतोष मिश्र, जिला प्रचारक राजेश कुमार, नगर संघ चालक चेतन्यदेव शर्मा, वीरेन्द्र वाष्र्णेय, पंकज चौहान, कृष्णपाल सिंह, विजय पाठक, उमाकांत शर्मा, उमाशंकर शर्मा, हरनाथ सिंह, ज्ञान सिंह, अजय वाष्र्णेय, आलोक त्रिवेदी, नगर प्रचारक नमन, सह जिला बौद्धिक प्रमुख रमाकांत वैद्य, रोहित, ऋषभ कुमार, ओमशिव सहित काफी संख्या में स्वयंसेवकों ने भाग लिया।