Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

धर्मातरण का सबसे अधिक भोग बना हिंदू : तोगड़िया

थवईश्वर,(फतेहपुर) : विश्व हिंदू परिषद के अंतर्राष्ट्रीय कार्याध्यक्ष प्रवीण भाई तोगड़िया ने गुरुव

By Edited By: Updated: Fri, 06 Feb 2015 01:10 AM (IST)
Hero Image

थवईश्वर,(फतेहपुर) :

विश्व हिंदू परिषद के अंतर्राष्ट्रीय कार्याध्यक्ष प्रवीण भाई तोगड़िया ने गुरुवार को थवईश्वर धाम में विश्व में हिंदुओं की घटती संख्या पर चिंता जताने के साथ ही हिंदू की रक्षा के लिए तीन सूत्रीय एजेंडा पेश कर विश्व में एक बार फिर सत्ता, व्यापार के साथ हिंदू के समृद्धि की बात की। तोगड़िया ने कहा विश्व की कुंजी अमेरिका के ओबामा के हाथों में नहीं बल्कि हिंदूओं के हाथ में हो।

विश्व हिंदू परिषद के स्वर्ण जयंती के अवसर पर थवईश्वर धाम में आयोजित हिंदू सभा में बोलते हुए प्रवीण तोगड़िया ने कहा विश्व हिंदू परिषद सहित समूचा हिंदू समाज धर्मातरण के विरोध में हैं। कहा 1400 वर्ष पहले इस्लाम और 2000 वर्ष पहले क्रिश्चियन धर्म नहीं था। कहा तब मक्का, मदीना, ईरान, अमेरिका सहित यत्र,-तत्र सर्वत्र हिंदू था। धर्मातरण न होता तो पाकिस्तान, ईरान और बाग्लादेश न होते, न ही जिन्ना जैसा शैतान पैदा होता। कहा आज विश्व में हिंदू आबादी 700 करोड़ होनी चाहिए थी, जो अब 100 करोड़ ही रह गई है।

कहा कि इतिहास में अमरीका श्रेष्ठ नहीं था, श्रेष्ठ तो भारत था। तब यहां व्यापार, ऐश्वर्य, शिक्षा, राज सत्ता का केंद्र हस्तिनापुर, पाटिलपुत्र हुआ करते थे,तब अपराजित भारत भूमि सुरक्षित समाज था। 500 सौ से 200 वर्ष का इतिहास हिंदू समाज के अपमान का है। जिस दिन हिंदू जाग जाएगा उस दिन भारत पाकिस्तान का भूगोल बदल दिया जाएगा। बटवारे के समय पाकिस्तान में दस प्रतिशत हिंदू था, जो अब एक प्रतिशत बचा है। 25 साल में घाटी से 4 लाख हिंदुओं को भगा दिया गया। खेत मकान पर कब्जा कर लिया गया। कहा सरकारों ने वैष्णों देवी, काशी, अयोध्या राम मंदिर, उज्जैन, तिरुपति, सिद्ध विनायक, रामेश्वर में कब्जा कर रखा है। हिम्मत है तो एक भी मस्जिद में कब्जा करके दिखाओ। उन्होंने तीन सूत्रीय एजेंडा सुरक्षा, विकास का संकल्प और हिंदुओं के सम्मान की रक्षा से समृद्ध हिंदू राष्ट्र का बनाने का संकल्प दिलाया। बाग्लादेशी मुस्लिमों को वापस भेजने की बात की। कहा लव जिहाद और धर्मातरण के मामले में बोलते हुए कहा फरुख अब्दुला, अहमद पटेल, सलमान खुर्शीद सभी के पुरखे हिंदू हैं। इनका सभी का स्वागत है हिंदू समाज गले लगाने को तैयार है। सभी को संविधान में हिंदू राष्ट बनाने का अभियान चलाना होगा। सुरक्षा के लिए हिंदू हेल्प लाइन के चालू होने के की जानकारी दी। कहा देश भर में हिंदू होने के नाते कहीं भी दिक्कत आए तो कॉल करके देखें। मदद मिलेगी। दिल्ली में इंडिया हेल्थ लाइन के नाम से हिंदुओं को स्वास्थ्य सुविधा दिलाने के चलाई गई है। जल्द ही कानपुर में शुरू हो जाएगी। कहा इंडिया हेल्थ लाइन में अभी तो 50 डाक्टर्स सेवा दे रहे हैं, पर उनका लक्ष्य 5 हजार डाक्टर्स से गरीब हिंदू परिवार को नि:शुल्क स्वास्थ्य सेवा लेने का है।