Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

शीघ्र चालू होगा टच स्क्रीन पूछताछ काउंटर

By Edited By: Updated: Fri, 14 Mar 2014 09:08 PM (IST)
Hero Image

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : मंडल रेल प्रबंधक वीके त्रिपाठी ने शुक्रवार को फीरोजाबाद रेलवे स्टेशन का सघन निरीक्षण किया।

डीआरएम शाम साढ़े 5 बजे अपनी स्पेशल ट्रेन से रेलवे स्टेशन पहुंचे। स्टेशन अधीक्षक कक्ष और वेटिंग रूम को निरीक्षण करने के बाद टिकट घर पहुंच गए। यहां उन्होंने मंडल वाणिज्य प्रबंधक अनुमणि त्रिपाठी से स्टेशन की टिकट वितरण प्रणाली और उससे होने वाली आय के संबंध में जानकारी की। इसके बाद पार्सल घर गए। पार्सल घर के औचित्य पर भी सवाल खड़ा किया। टिकट घर के निकट बने पे एंड यूज शौचालय के चालू होने संबंध में जानकारी की। ध्यान रहे पिछले निरीक्षण में इस संबंध में उन्होने निर्देश दिए थे। स्टेशन अधीक्षक ए. मिंज ने बताया कि टेंडर न उठने के कारण इस शौचालय को निश्शुल्क सुविधा के साथ में संचालित किया है। स्टेशन अधीक्षक ने बताया कि ने पार्सल घर से आमदनी के सापेक्ष खर्च अधिक होने पर डीआरएम ने नाराजगी जताई।

नहीं खुलेगा रास्ता

काग्रेसी नेता एवं रेलवे सलाहकार समिति सदस्य सतीश चंद्र अग्रवाल एवं जहीर खाकसार ने डीआरएम से मालगोदाम को जाने वाला मार्ग खोलने की मांग की। जिसे डीआरएम ने खारिज कर दिया। डीआरएम ने कहा कि रेलवे परिसर में बाहरी लोगों के आने जाने के लिए रास्ता नहीं खोला जाएगा।

सफाई व्यवस्था देखी

टूंडला : डीआरएम ने टूंडला जंक्शन का भी निरीक्षण किया। यहां उन्होंने साफ सफाई और यात्रियों की सुविधाओं का जायजा लिया। कुछ जगह गंदगी मिलने पर उन्होंने सफाई कराने के निर्देश दिए।