Move to Jagran APP

आसान होगी जगन्नाथपुरी की राह, चलेगी नई ट्रेन

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : जगन्नाथपुरी की राह आसान होगी। जल्द ही गोरखपुर से भुवनेश्वर के बीच नई ट्रे

By Edited By: Published: Thu, 28 Apr 2016 02:21 AM (IST)Updated: Thu, 28 Apr 2016 02:21 AM (IST)

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : जगन्नाथपुरी की राह आसान होगी। जल्द ही गोरखपुर से भुवनेश्वर के बीच नई ट्रेन चलाई जाएगी। इसके लिए रेलवे प्रशासन तैयारी कर रहा है। मंथन जारी है, रेक खोजे जा रहे हैं। खास बात यह है कि यह नई ट्रेन छपरा और पाटलिपुत्र होकर चलाई जाएगी। यानी, गोरखपुर से पटना की राह भी और आसान हो जाएगी।

रेलवे प्रशासन की निगाह श्रद्धालुओं के अलावा पर्यटकों पर भी है। पर्यटकों की सुविधा के लिए गोरखपुर से गोवा के बीच एक्सप्रेस ट्रेन पर भी बात बन गई है। वाणिज्य विभाग ने तो मुहर भी लगा दी है। क्षेत्रीय जनता की सहूलियत के लिए अधिक से अधिक डबल डेकर और डेमू ट्रेन चलाने की योजना बनाई गई है। फिलहाल, गोरखपुर से इलाहाबाद के बीच डबल डेकर पर तो आम सहमति भी बन गई है। गोरखपुर से लखनऊ के बीच दो डबल डेकर चलाने का भी प्रस्ताव तैयार है। इसके अलावा गोरखपुर से आनंदनगर- बढ़नी- गोंडा, गोरखपुर से नौतनवां और गोरखपुर-सिसवा-कप्तानगंज रूट पर भी डेमू ट्रेन चलाई जाएगी। गोरखपुर से दिल्ली और लखनऊ से मुंबई के बीच भी एसी एक्सप्रेस ट्रेन भी चलाई जाएंगी।

---

इन नई ट्रेनों पर

बन रहा प्रस्ताव

- गोरखपुर से बस्ती-गोंडा होते हुए लखनऊ तक डबलडेकर।

- गोरखपुर से आनंदनगर-बढ़नी-गोंडा होते हुए लखनऊ तक डबलडेकर।

- गोरखपुर से भटनी-वाराणसी होते हुए इलाहाबाद के बीच डबलडेकर।

- गोरखपुर से दिल्ली के बीच चलाई जाएगी एसी एक्सप्रेस ट्रेन।

- लखनऊ से मुंबई के बीच चलाई जाएंगी एसी एक्सप्रेस ट्रेन।

- गोरखपुर से मुंबई होते हुए गोवा के बीच चलाई जाएगी एक्सप्रेस।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.