Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

एनएच-235 का शिलान्यास 24 मई को करेंगे गडकरी

- हापुड़ में होगा शिलान्यास का कार्यक्रम, मेरठ और बुलंदशहर के सांसद भी रहेंगे मौजूद मेरठ : मेरठ से

By Edited By: Updated: Sat, 14 May 2016 10:58 PM (IST)
Hero Image

- हापुड़ में होगा शिलान्यास का कार्यक्रम, मेरठ और बुलंदशहर के सांसद भी रहेंगे मौजूद

मेरठ : मेरठ से बुलंदशहर के बीच के मार्ग को फोर लेन किए जाने की योजना अब जमीन पर उतरने लगी है। केंद्रीय भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी इस परियोजना का शिलान्यास 24 मई को करेंगे। मेरठ-हापुड़ लोकसभा सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने बताया कि शिलान्यास का कार्यक्रम हापुड़ के गांव इमटौरी में रखा गया है। शनिवार को राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों ने सांसद राजेंद्र अग्रवाल के साथ मिलकर शिलान्यास स्थल का निरीक्षण भी किया।

एनएच-235 के लिए मेरठ में लगभग 109 हेक्टेयर भूमि का अधिग्रहण किया जाना था, जिसमें अब तक 70 हेक्टेयर भूमि का अधिग्रहण कर लिया गया है। शेष भूमि अधिग्रहण के लिए एनएचएआइ की ओर से राशि अवमुक्त न किए जाने की स्थिति में मामला अटका पड़ा है। इस मार्ग के चौड़ीकरण के लिए लगभग चार हजार पेड़ों को काटना भी पड़ा था। माना जा रहा है कि एनएच-235 के फोर लेने हो जाने से मेरठ से बुलंदशहर के बीच का आवागमन काफी सुगम हो जाएगा।

एन नजर एनएच-235 पर

मेरठ बुलंदशहर राष्ट्रीय मार्ग 235 की कुल लम्बाई 66 किमी है। इसमें जनपद मेरठ, हापुड़ व बुलंदशहर शामिल है एवं प्रस्तावित शहर व कस्बों में मेरठ, हापुड़, गुलावठी व बुलंदशहर हैं। इस राजमार्ग के लिए मेरठ के कुल 15, हापुड़ के 21 व बुलंदशहर के 18 ग्राम शामिल हैं।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर