Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ट्रैक के दोहरीकरण के बाद चलेंगी नई ट्रेनें

उरई, जागरण संवाददाता : रेल बढ़े, देश बढ़े अभियान को सफल बनाने के उद्देश्य से गुरुवार को यहां आए क्षे

By Edited By: Updated: Thu, 04 Jun 2015 07:48 PM (IST)
Hero Image

उरई, जागरण संवाददाता : रेल बढ़े, देश बढ़े अभियान को सफल बनाने के उद्देश्य से गुरुवार को यहां आए क्षेत्रीय रेल प्रबंधक एसके अग्रवाल ने कहा कि कानपुर से झांसी के मध्य रेलवे ट्रैक के दोहरीकरण के बाद ही नई ट्रेनों के संचालन पर विचार किया जाएगा। वर्तमान में रेलवे प्रशासन की प्राथमिकता रेलवे ट्रैक के दोहरीकरण को जून, 2018 तक पूरा कराने और रेलों का संचालन समय से करना है। इसके लिए कवायद की जा रही है।

पैसेंजर ट्रेन से अपनी टीम के साथ आए डीआरएम श्री अग्रवाल ने जिलाधिकारी राम गणेश, मुख्य विकास अधिकारी एसपी ¨सह व सीनियर डीजीएम दुर्गेश दुबे के साथ स्वच्छता अभियान के तहत प्लेट फार्म नंबर एक पर झाड़ू लगा कर स्वच्छता का संदेश दिया। डीआरएम श्री अग्रवाल ने कहा कि रेल और प्लेट फार्म को स्वच्छत रखने का दायित्व सभी का है। गुरुवार सुबह पैसेंजर ट्रेन साफ-सुथरी झांसी से चली, लेकिन उरई आते-आते ही चार-पांच बोगी में गंदगी ज्यादा देखने को मिली। उन्होंने कहा कि यात्रियों को भी स्वच्छता के प्रति जागरूक होना पड़ेगा।उन्होंने कहा कि विकलांग यात्रियों को देखते हुए जल्द ही रेलवे स्टेशन पर पास वे का निर्माण कराया जाएगा। इसके साथ ही ट्रेन प्लेट फार्म पर सही स्थान पर रूकें, इस पर ध्यान दिया जाएग।

इनसेट

स्वच्छता अभियान को नाटक का मंचन

डीआरएम के दौरे दौरान कलाकारों ने नुक्कड नाटक का मंचन कर लोगों को साफ-सफाई के बारे में जागरूक किया और लोगों से आह्वान किया है कि वह घर की तरह ही प्लेट फार्म व रेल को साफ रखें।