Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

संदिग्ध अवस्था में युवक ट्रेन से गिरा, मौत

By Edited By: Updated: Wed, 23 Oct 2013 01:06 AM (IST)
Hero Image

झाँसी : संदिग्ध अवस्था में ट्रेन से गिरे एक युवक की मौत हो गई। युवक के परिजनों ने शव पर आई चोटों के आधार पर मारपीट कर ट्रेन से धक्का देने का आरोप लगाया व मामले की जाँच करने की माँग की।

बीते दिवस एपी सम्पर्क क्रान्ति एक्सप्रेस के स्लीपर कोच में यात्रा कर रहा आहाद (25) पुत्र अब्दुल वाहिद निवासी अलीगढ़ डबरा (ग्वालियर) स्टेशन से पास ट्रेन से गिर गया, जिससे उसकी मौत हो गई। शिनाख्त होने पर मृतक के पिता ने बताया कि आखिरी बार हुई बातचीत में पुत्र ने बताया था कि टिकट कन्फर्म न होने के कारण वह जनरल टिकट लेकर यात्रा कर रहा है। इसके बाद से ही उससे सम्पर्क नहीं हो पा रहा था, जिससे परिजन काफी चिन्तित थे। मृतक के फोन से उसके परिजनों को घटना की सूचना जीआरपी द्वारा दी गई। शव पर ऩजर आ रहे चोटों के निशान के आधार पर परिजनों ने मामले की जाँच कराने की माँग की। मृतक के चाचा अब्दुल खालिक अलीगढ़ के पूर्व विधायक रह चुके हैं।

चेन खींचते पकड़ा

झाँसी : ट्रेन संख्या 2533 पुष्पक एक्सप्रेस के जनरल कोच में यात्रा कर रहे आलोक श्रीवास्तव निवासी चिरगाँव ने चेन खींचकर ट्रेन रोक दी। जुर्माना अदा करने पर युवक को छोड़ दिया गया।

यात्री को बैग वापस किया

झाँसी : ट्रेन संख्या 12612 गरीब रथ एक्सप्रेस के जी-12 कोच में यात्रा कर रहे राहुल का बैग लापरवाही के कारण आगरा स्टेशन पर छूट गया। सूचना के आधार पर झाँसी स्टेशन पर कोच में तलाशी करायी गई व बैग मिल जाने पर यात्री को इसकी सूचना दी गई। यात्री के झाँसी आने पर बैग उसके सुपुर्द कर दिया गया।

निरीक्षण के दौरान स़फाई कर्मी मिले नदारद

झाँसी : स्टेशन पर स़फाई व्यवस्था इन दिनों चरमराती जा रही है। कारण है स़फाई कर्मियों की लापरवाह रवैया। इसका ताजा उदाहरण उस समय देखने को मिला, जब निरीक्षण करने पर कई स़फाई कर्मी अनुपस्थित पाये गये।

मुख्य स्वास्थ्य निरीक्षक हरभजन सिंह ने प्लैटफॉर्म नम्बर 1, 4 व 5 का निरीक्षण किया। इस दौरान दर्शाये गये कई कर्मी नदारद नजर आये। बता दें कि स़फाई कम्पनि द्वारा प्रत्येक रोस्टर में डिप्टी एसएस कमर्शियल को प्लैटफॉर्म पर तैनात कर्मचारियों की संख्या व प़िजशन बतानी होती है।

आरपीएफ ने की कार्यवाही

झाँसी : आरपीएफ प्रभारी निरीक्षक स्टेशन पोस्ट एसके सिंह के निर्देशन में चलाये गये अभियान में स्टेशन परिसर पर अवैध रूप से घूमते, गन्दगी फैलाते व धूम्रपान करते 10 लोगों को आरपीएफ ने पकड़कर विभिन्न रेलवे ऐक्ट के तहत कार्यवाही की। पकड़े गये 8 लोगों ने जुर्माना अदा कर दिया, जबकि 2 को जुर्माना अदा न करने पर जेल भेज दिया गया।

फाइल : हिमांशु वर्मा

समय : 6.50

22 अक्टूबर 2013

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें