Move to Jagran APP

बांद्रा के लिए रवाना हुई विशेष ट्रेन

कानपुर, जागरण संवाददाता: रेल बजट में घोषित सेंट्रल स्टेशन से बांद्रा के लिये विशेष ट्रेन आचार संहिता

By Edited By: Published: Wed, 07 Jan 2015 07:42 PM (IST)Updated: Wed, 07 Jan 2015 07:42 PM (IST)

कानपुर, जागरण संवाददाता: रेल बजट में घोषित सेंट्रल स्टेशन से बांद्रा के लिये विशेष ट्रेन आचार संहिता में फंसकर स्थगित कर दी गयी है। रेलवे अफसरों ने तय तिथि पर विशेष ट्रेन चलाकर अपनी लाज बचा ली।

बुधवार को सेंट्रल स्टेशन पर बांद्रा के लिए साप्ताहिक ट्रेन को सासंद डॉ.मुरली मनोहर जोशी को हरी झंडी दिखाना था लेकिन स्नातक चुनाव की आचार संहिता होने से चुनाव आयोग ने इसकी इजाजत नहीं दी। उधर इस ट्रेन को चलाने के लिए रेलवे तैयारी कर चुका था। ऐसे में रेलवे अफसरों ने साप्ताहिक ट्रेन को स्थगित करके एक विशेष ट्रेन चलायी। सेंट्रल स्टेशन से इस ट्रेन को सायं 4 बजे छूटना था लेकिन ये अपने निर्धारित समय से 15 मिनट लेट सायं 4.15 बजे बांद्रा के लिए रवाना हो सकी। सेंट्रल स्टेशन के वरिष्ठ स्टेशन अधीक्षक वीएनपी द्विवेदी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस ट्रेन में 320 यात्रियों ने अपना आरक्षण कराया। इस संबंध में नौघड़ा कपड़ा कमेटी के संरक्षक विजय अग्रवाल, कमेटी के अध्यक्ष शेष नारायण त्रिवेदी, सुरेश गर्ग, पवन दुबे का कहना है कि शहर से करीब 2500 कपड़ा व्यापारी सूरत से अपना कारोबार करते हैं। ये ट्रेन भी सूरत होकर जायेगी, ऐसे में कपड़ा कारोबार को बढ़ावा मिल सकता है। उधर उत्तर मध्य जोन के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी नवीन बाबू का कहना है कि फिलहाल बांद्रा की साप्ताहिक ट्रेन को स्थगित कर दिया गया है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.