Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पुखरायां के पास प्रतापगढ़-भोपाल एक्सप्रेस में लगे झटके

संवाद सहयोगी, भोगनीपुर : पुखरायां रेलवे स्टेशन के पास गुजर रही प्रतापगढ़-भोपाल एक्सप्रेस में ए

By JagranEdited By: Updated: Mon, 18 Sep 2017 03:00 AM (IST)
Hero Image
पुखरायां के पास प्रतापगढ़-भोपाल एक्सप्रेस में लगे झटके

संवाद सहयोगी, भोगनीपुर : पुखरायां रेलवे स्टेशन के पास गुजर रही प्रतापगढ़-भोपाल एक्सप्रेस में एकाएक तेज झटके लगने और खड़खड़ाहट की आवाज पर लोको पायलट ने चौराह स्टेशन पर ट्रेन रोक दी। पांच मिनट की जांच के बाद ट्रेन को आगे रवाना किया गया, लेकिन ट्रैक खराबी की पड़ताल के चलते आधा घंटे तक झांसी कानपुर रेल मार्ग पर ट्रेनों का आवागमन बाधित रहा। पुखरायां में दो व चौराह स्टेशन पर एक एक्सप्रेस ट्रेन खड़ी रही। प्राथमिक छानबीन के बाद काशन पर ट्रेनों का आवागमन शुरू कराया गया। दोबारा जांच में ट्रैक के क्लैंप ढीले पाए गए।

कानपुर से झांसी की ओर जा रही प्रतापगढ़-भोपाल एक्सप्रेस रविवार सुबह करीब 5:30 बजे पुखरायां स्टेशन क्रास कर आगे जा रही थी कि तभी खंभा नंबर 1087/24-35 के बीच एकाएक तेज झटके के साथ खड़खड़ाहट की आवाज आई। लोको पायलट ने तुरंत गति धीमी कर ट्रेन को चौराह स्टेशन पर लाकर खड़ा किया और स्टेशन मास्टर प्रमोद पासवान को घटना की सूचना दी। आनन-फानन में रेल कर्मियों को लगाकर ट्रेन को चे¨कग कराई गई। स्टेशन मास्टर ने ट्रैक में खराबी की आशंका जता वरिष्ठ अफसरों को जानकारी दी। इस पर कानपुर से झांसी की ओर जा रही 02541 लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस व उसके बाद पीछे से आई 11016 कुशीनगर एक्सप्रेस को पुखरायां स्टेशन पर रोक दिया गया। झांसी से कानपुर की ओर आ रही 2534 पुष्पक एक्सप्रेस को चौराह स्टेशन पर खड़ा कराया गया।

इधर, सूचना मिलते ही पीडब्ल्यूआइ ईश्वरदास अपनी टीमों के साथ मौके पर पहुंचे। खंभा नंबर 1087/24-35 के बीच रेल पटरी के निरीक्षण में कोई खास बात सामने न आने पर पुखरायां व चौराह में रुकी ट्रेनों को काशन लेकर धीमी गति से रवाना किया गया। पीडब्ल्यूआइ ने बताया कि दोबारा सुबह जांच के दौरान घटना स्थल के पास पटरी के कुछ क्लैंप ढीले पाए गए जिसे कसवाया गया है। पुखरायां स्टेशन अधीक्षक डीके सचान ने बताया कि ट्रैक की अस्थाई मरम्मत व छानबीन के चलते फिलहाल 75 किलोमीटर के काशन पर ट्रेनों को निकाला जा रहा है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें