Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

एकेटीयू के मेगा जॉब फेयर में नौकरियों की भरमार

पहली बार एकेटीयू में नौ व दस जून को मेगा जॉब फेयर आयोजित हो रहा है जिसमें 60 देशी-विदेशी कंपनियां आ रही हैं।

By Ashish MishraEdited By: Updated: Mon, 05 Jun 2017 07:59 PM (IST)
Hero Image
एकेटीयू के मेगा जॉब फेयर में नौकरियों की भरमार

लखनऊ (जेएनएन)। डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय (एकेटीयू) से संबद्ध इंजीनियरिंग व मैनेजमेंट कॉलेजों में वर्ष 2016 व 2017 में विभिन्न कोर्सेज में पास आउट स्टूडेंट्स के लिए नौकरियों की भरमार है। पहली बार एकेटीयू नौ व दस जून को मेगा जॉब फेयर आयोजित कर रहा है, जिसमें 60 देशी-विदेशी कंपनियां आ रही हैं। अभी तक एकेटीयू की वेबसाइट पर लिंक किए गए ऑनलाइन पोर्टल से छह हजार विद्यार्थी इस मेगा जॉब फेयर में रजिस्ट्रेशन करवा चुके हैं। यह जानकारी एकेटीयू के कुलपति प्रो. विनय कुमार पाठक ने दी।
सोमवार को एकेटीयू के तिलक हाल में आयोजित पत्रकार वार्ता में उन्होंने कहा कि यह विद्यार्थियों के लिए स्वर्णिम अवसर है कि एक ही छत के नीच विभिन्न सेक्टर की नामचीन कंपनियां प्लेसमेंट करने आ रही हैं। प्रो. विनय कुमार पाठक ने बताया कि मेगा जॉब फेयर एकेटीयू के नोएडा कैंपस में और फिर लखनऊ में इस महीने के अंतिम सप्ताह में लगेगा। विद्यार्थी ऑनलाइन पोर्टल पर अपनी मनपसंद सात कंपनियों में जॉब के लिए आवेदन कर सकते हैं।

इसमें 1.20 लाख से लेकर पांच लाख रुपये के सालाना पैकेज पर नौकरी पाने के अवसर हैं। फेयर को बेहतर ढंग से संचालित करने के लिए विभिन्न इंजीनियङ्क्षरग कॉलेजों के 25 ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है, जो एकेटीयू के अधिकारियों की निगरानी में काम करेंगे। रजिस्ट्रेशन करवाने वाले विद्यार्थी टिकट और कॉलेज परिचय पत्र व शैक्षिक अर्हता संबंधित दस्तावेज लेकर जॉब फेयर में हिस्सा लेने आएं।

ई-यूनिवर्सिटी में मिलेंगी डिजिटल सुविधाएं
12 जून को प्रदेश भर के विवि को ई-यूनिवर्सिटी में तब्दील करने के लिए एक बैठक होगी। इसमें विद्यार्थियों व शिक्षकों से संबंधित डाटा ऑनलाइन होगा और सभी सुविधाएं भी ऑनलाइन मिलेंगी।

इनोवेशन व इन्क्यूबेशन पर होगी बैठक

कुलपति ने बताया कि विद्यार्थियों के अच्छे आइडियाज को साकार रूप देकर उसे इनोवेशन में तब्दील करने के लिए बनाए जा रहे इन्क्यूबेशन सेंटर को इंडस्ट्री के साथ मिलकर चलाया जाएगा। इसे लेकर जल्द ही एक आवश्यक बैठक होगी।