Move to Jagran APP

भाजपा नेता दयाशंकर के खिलाफ दलित उत्पीड़न का मुकदमा

बसपा प्रमुख मायावती के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने वाले भाजपा नेता दया शंकर सिंह के खिलाफ पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने हजरतगंज कोतवाली में तहरीर दी।

By Nawal MishraEdited By: Updated: Thu, 21 Jul 2016 10:00 AM (IST)
Hero Image

लखनऊ (जेएनएन)। बसपा सुप्रीमो मायावती के खिलाफ अशोभनीय टिप्पणी के मामले में हजरतगंज कोतवाली में आज रात बसपा के राष्ट्रीय सचिव मेवालाल गौतम की तहरीर पर भाजपा नेता दयाशंकर सिंह के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। भाजपा नेता के खिलाफ ऐसा कृत्य जिससे दो सम्प्रदाय अथवा जाति के लोगों के बीच विद्वेष पैदा हो, ऐसा कृत्य जिससे किसी महिला के मान-सम्मान को हानि हो, गाली-गलौज और एससी/एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

बसपा से संबंधित अन्य समाचारों के लिए यहां क्लिक करें।

उत्तर प्रदेश के राजनीतिक समाचार पढऩे के लिये यहां क्लिक करें

उत्तर प्रदेश के अन्य समाचार पढऩे के लिये यहां क्लिक करें

मेवालाल गौतम आज रात बसपा के राष्ट्रीय महासचिव नसीमुद्दीन सिद्दीकी, पूर्व मंत्री अनंत मिश्रा, विधान सभा में नेता प्रतिपक्ष गया चरण दिनकर, प्रदेश अध्यक्ष रामअचल राजभर, लखनऊ के जोनल कोआर्डिनेटर इंतजार आब्दी बॉबी सहित अन्य बसपा नेताओं के साथ हजरतगंज कोतवाली पहुंचे और एएसपी पूर्वी शिवराम यादव को तहरीर दी। तहरीर में कहा गया है कि बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष, राज्यसभा सांसद व उप्र की चार बार रहीं मुख्यमंत्री बहन मायावती स्वयं अनुसूचित जाति की हैं। उनके लिए बलिया निवासी भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह जो जाति के क्षत्रिय हैं और उन्होंने यह जानते हुए कि मायावती अनुसूचित जाति की है उनके लिए गलत व तथ्यहीन आरोप लगाते हुए उनका अपमान किया। उनको अमर्यादित करने के उद्देश्य से और पार्टी के कार्यकर्ताओं व दलित समाज को भड़काने के उद्देश्य से सार्वजनिक रूप से जनसमूह एवं मीडिया के सामने 20 जुलाई को उनके संबंध में अशोभनीय, निंदनीय व गाली-गलौज से भरपूर शब्दों का प्रयोग किया। जिस बात को लगभग सभी न्यूज चैनलों में प्रमुखता से दिखाया गया। उनके द्वारा प्रयोग किए गए शब्द इतने गंदे व गिरे हुए हैं कि उनको इस एफआइआर में दोहराना मेरे लिए संभव नहीं हो पा रहा है। इसलिए मैं उनके मीडिया में कहे हुए वक्तव्य की रिकार्डिंग की सीडी साथ में संलग्न कर रहा हूं।

पूरे प्रदेश के बसपाइयों में रोष :--लखनऊ के हजरतगंज कोतवाली में भाजपा नेता दयाशंकर सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के बाद बसपा राष्ट्रीय महासचिव नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कहा कि घटना के बाद से पूरे प्रदेश के बसपाइयों में रोष है। प्रदेश के 75 जिलों से बसपा नेता और कार्यकर्ता आएंगे। अनुमान है कि लखनऊ मंडल के हर जिले से 300 से 400 लोग रहेंगे जबकि अन्य जिलों से दो-दो कारों में बसपाई आएंगे। हमारा कोई भी कार्यकर्ता या नेता पुलिस के साथ धक्का-मुक्की नहीं करेगा और न ही किसी प्रकार की तोडफ़ोड़ अराजकता करेगा। हम नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन करेंगे। बहन जी को कार्यकर्ताओं द्वारा की गई किसी भी प्रकार की अराजकता बर्दाशत नहीं है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।