Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रेलमंत्री सुरेश प्रभु को ट्वीट से बच्ची को ट्रेन में मिला इलाज

ट्रेन में अचानक बीमार पड़े बच्चे के परिवारीजन को जब कोई सहायता नहीं मिली तो रेल मंत्री सुरेश प्रभु को ट्वीट कर दिया।

By Dharmendra PandeyEdited By: Updated: Mon, 20 Jun 2016 06:20 PM (IST)
Hero Image

लखनऊ (जेएनएन)। रेलमंत्री सुरेश प्रभाकर प्रभु को किया गया ट्वीट एक बच्ची के लिए वरदान साबित हुआ। ट्रेन में अचानक बीमार पड़े बच्चे के परिवारीजन को जब कोई सहायता नहीं मिली तो रेल मंत्री सुरेश प्रभु को ट्वीट कर दिया। इसका इतना असर हुआ कि ट्रेन के फैजाबाद जंक्शन पहुंचने पर पूरा स्थानीय रेल अमला उसकी मदद को चिकित्सक के साथ मौजूद था।

साबरमती एक्सप्रेस से बिहार के छपरा के गोपालगंज निवासी विनय प्रकाश दरभंगा से परिवार को लेकर अहमदाबाद जा रहे थे। एसी कोच में यात्रा कर रहे विनय प्रकाश की डेढ़ वर्षीय बच्ची के पेट में अचानक तेज दर्द उठने लगा। उसे बुखार भी था। ट्रेन में उनके लिए कोई मदद नहीं थी। बेटी की तबीयत खराब होती देख उन्होंने रेल मंत्री के ट्विटर का सहारा लिया और अपनी गंभीर समस्या उनसे शेयर कर दी।

यह भी पढ़ें- प्रभु को किया ट्वीट, राजधानी एक्सप्रेस में बच्चे को मिला इलाज

रेलवे मंडल के ट्विटर सेल ने रेल मंत्री की ओर से संबंधित यात्री को दिए गए निर्देश से फैजाबाद जंक्शन को अवगत कराया। स्टेशन अधीक्षक दिग्विजय कुमार ने आउट डोर स्टेशन मास्टर बृजमोहन पांडेय को तत्काल मदद करने का निर्देश देते हुए चिकित्सक को सूचित किया। जब ट्रेन फैजाबाद जंक्शन पहुंची तो रेल अमला बच्ची को उपचार देने के लिए पहले से ही मौजूद था। बीमार बच्चे का प्राथमिक उपचार कर उसे गंतव्य की ओर रवाना किया गया।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें