Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सरकार निकाल रही खुन्नस

लखनऊ। हाल ही में स्मारक घोटाले में मुकदमा दर्ज किए जाने को बसपा महासचिव नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने स

By Edited By: Updated: Sun, 05 Jan 2014 02:43 AM (IST)
Hero Image

लखनऊ। हाल ही में स्मारक घोटाले में मुकदमा दर्ज किए जाने को बसपा महासचिव नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने साजिश करार दिया है। बांदा में मौजूद सिद्दीकी के मुताबिक लोकायुक्त बिल सदन में वापस लौटने के कारण ही मौजूदा लोकायुक्त उनसे खुन्नस निकाल रहे हैं, तो सरकार विरोध में आवाज न उठा सकूं इस कोशिश के चलते घेरने की कोशिश कर रही है।

जागरण से खास बातचीत में सिद्दीकी ने कहा कि मुजफ्फरनगर दंगों को लेकर सपा सरकार मेरी आवाज को दबाने के लिए साजिश रच रही है। स्मारक घोटाला उसी साजिश का एक हिस्सा है लेकिन वह डरने वाले नहीं हैं। दंगा पीड़ितों के साथ जिम्मेदार नेता संवेदनहीन बर्ताव कर रहे हैं। वो मर रहे हैं, उनकी बहू-बेटियों की आबरू पर बन आई है, बच्चे ठंड से दम तोड़ रहे हैं और सपा मुखिया मुलायम सिंह कह रहे हैं कि शिविरों में दंगा पीड़ित नहीं, भाजपा और काग्रेस के लोग हैं। राहुल गांधी कहते हैं कि वहा के युवा आईएसआई के संपर्क में हैं। वहीं प्रमुख सचिव कह रहे हैं ठंड से कोई नहीं मरता। क्या ये दंगा पीड़ितों के साथ मजाक नहीं। उन्होंने कहा कि मायावती की सरकार में दंगे नहीं होते, इस सच से इंकार नहीं किया जा सकता।

अपने खिलाफ स्मारक घोटाले में मुकदमा दर्ज होने के बाबत बोले, सरकार कानून की धज्जिया उड़ा घेरने में लगी है पहले आय से अधिक संपत्ति का आरोप के दो मामले पहले इलाहाबाद और फिर लखनऊ में दर्ज किए गए। जिस दिन हाउस शुरू होना था उस दिन इस मुकदमे का आदेश हुआ ताकि हाउस में विरोध न करूं। जिस दिन मुजफ्फरनगर पहुंचा उस दिन स्मारक घोटाले का मुकदमा कराया। जबकि न तो वह मामले की टैंडर कमेटी में थे न टेक्नीकल कमेटी में और न ही शासन स्तरीय कमेटी में। आरोप भी वो लगाए जिनको सुनकर अचंभा होता है। चुनौती देने वाले लहजे में वह बोले, सरकार जितनी कोशिश कर ले वह डरने वाले नहीं हैं। लोकायुक्त के बिल को हम सदन में वापस लौटा चुके हैं, ऐसे में सोच लिजिए वो हमसे खुन्नस तो निकालेंगे ही। लेकिन आने वाली 7 जनवरी को सुप्रीम कोर्ट में इसकी सुनवाई है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें