Move to Jagran APP

वसूली पर भड़के जनसेवा एक्सप्रेस के यात्री, रोजा में हंगामा

लखनऊ। दिल्ली से लखनऊ आ रही जनसेवा एक्सप्रेस में गुरुवार सुबह लूट हो गई। इसको लेकर शाहजहांपुर

By Edited By: Published: Thu, 23 Jan 2014 10:20 AM (IST)Updated: Thu, 23 Jan 2014 01:27 PM (IST)

लखनऊ। जीआरपी जवानों की जबरन उगाही पर जनसेवा एक्सप्रेस के यात्रियों ने शाहजहांपुर के रोजा जंक्शन पर बवाल किया। उत्पीड़न से आहत यात्री ट्रेन के जंक्शन पहुंचते ही ट्रैक के आगे खड़े होकर सुरक्षा कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की माग को लेकर नारे लगाने लगे। इससे रेल प्रशासन मे हड़कंप मच गया। स्टेशन मास्टर ने पावर केबिन और कंट्रोल रूम को सूचना दी। रेल यात्रियों के पैसे वापस दिलाने और कार्रवाई के आश्वासन पर यात्री शात हुए। इस दौरान 35 मिनट पर ट्रेन जंकशन पर खड़ी रही।

घटनाक्त्रम की शुरुआत हुई गुरुवार सुबह चार बजे के करीब। जैसे ही अपलाइन की जनसेवा एक्सप्रेस बरतारा स्टेशन के पास पास पहुंची जीआरपी जवानों ने यात्रियों से लूटपाट शुरू कर दी। विरोध पर गाली गलौच और मारपीट की। रोजा जंक्शन पर ट्रेन पहुंचने पर यात्री लामबंद हो गए और जीआरपी कर्मियों की गिरफ्तारी की माग करने लगे। कार्रवाई न होने पर यात्री ट्रक पर इंजन के आगे खड़े हो गए। ट्रेन चालक शकर माझी, सब्बीर ने इसकी सूचना पावर केबिन और कंट्रोल रूम को दी। इससे मंडल कार्यालय तक हडकंप मच गया। स्थिति बिगड़ती देख स्टेशन मास्टर जेपी मिश्रा ने आरपीएफ और जीआरपी को लूटपाट तथा यात्रियों से अभद्र व्यवहार का मेमो भेजा, लेकिन आरपीएफ ने मेमो लेने से मना कर दिया। जीआरपी के चौकी प्रभारी ओपी गौतम अवकाश पर थे। दीवान राजकुमार मौके पर पहुंचे, उन्होंने यात्रियों को लूट के पैसे वापस कराए। चारो जीआरपी जवानों के खिलाफ कार्रवाई के आश्वासन पर यात्री शात हुए लेकिन जीआरपी जवानों की करतूतो की वजह से जनेसवा एक्सप्रेस में सवार चार हजार यात्री ठंड में परेशान रहे। 35 मिनट के घटनाक्रम के बाद जब ट्रेन रवाना हुई तब जाकर यात्रियों समेत रेल प्रशासन ने राहत की सास ली।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.