Move to Jagran APP

LOVE JEHAD: नोएडा में धर्म छिपाकर शादी करने वाला गिरफ्तार

नोएडा में एक युवक ने धर्म छिपाकर युवती से शादी कर ली। युवती गर्भवती हो गई। शादी के आठ माह बाद युवक के दूसरे धर्म के होने की जानकारी युवती को हुई तो उसने पति के खिलाफ थाने में रिपोर्ट दर्ज करा दी। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया

By Nawal MishraEdited By: Updated: Wed, 13 Jan 2016 10:27 AM (IST)
LOVE JEHAD:  नोएडा में धर्म छिपाकर शादी करने वाला गिरफ्तार

लखनऊ। नोएडा में एक युवक ने धर्म छिपाकर युवती से शादी कर ली। युवती गर्भवती हो गई। शादी के आठ माह बाद युवक के दूसरे धर्म के होने की जानकारी युवती को हुई तो उसने पति के खिलाफ थाने में रिपोर्ट दर्ज करा दी। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। जांच में पता चला कि युवक ने कुछ साल पहले कानपुर की रहने वाली एक युवती से शादी की थी। कोतवाली सेक्टर 49 पुलिस की गिरफ्त मे आया युवक मूल रूप से गोरखपुर के परताकल थानाक्षेत्र के गांव पिपरिया का रहने वाला जहीर हसन है। वह कई वर्षों से नोएडा के बरौला में मोबाइल रिपेयरिंग की दुकान चला रहा था। जहां सेक्टर 48 में रहने वाली सीमा नाम की युवती से उसका प्रेम प्रसंग हो गया। जहीर ने उसे अपना नाम राहुल बताया। मई 2014 में जहीर ने राहुल बनकर सीमा से प्रेम विवाह कर लिया। युवती मूल रूप से पश्चिम बंगाल के दक्षिण चौबीस परगना के गोश्का थानाक्षेत्र की रहने वाली है। सीमा को आठ माह बाद असलियत का पता चला तो उसने जहीर से अलग होने को कहा। इस पर वह धमकाने लगा। इसी बीच तीन अगस्त 2015 को सीमा ने एक पुत्री को जन्म दिया। लेकिन दोनों के बीच बनी नहीं। एसओ अजय यादव ने बताया कि जहीर ने गुपचुप तरीके से सीमा का फर्जी पहचान पत्र बनवा लिया था, जिसमें उसका नाम सीमा की बजाय शाजदा कर दिया था।

कानपुर में भी कर चुका शादी

पुलिस का कहना है कि जहीर ने कानपुर के बिराहना रोड निवासी कामलवरिता कपूर पुत्री हीरालाल कपूर के साथ भी कुछ साले पहले शादी की थी। उससे दो बेटियां हैं। जहीर ने बाद भी कामलवरिता को छोड़ दिया था और नोएडा रहने आ गया था।