Move to Jagran APP

लखनऊ में अखिलेश ले रहे थे कैबिनेट बैठक, मुरादाबाद में शिवपाल बांट रहे थे केकेसी

यूपी कैबिनेट अहम बैठक से मंत्री शिवपाल सिंह नदारद रहे। माना जा रहा है कि शिवपाल भतीजे अखिलेश से नाराज हैं इसीलिए कैबिनेट की बैठक में नहीं पहुंचे।

By Ashish MishraEdited By: Updated: Thu, 18 Aug 2016 10:26 AM (IST)
Hero Image

लखनऊ (वेब डेस्क)। अखिलेश यादव की अध्यक्षता में हो रही यूपी कैबिनेट अहम बैठक से मंत्री शिवपाल सिंह नदारद रहे। माना जा रहा है कि शिवपाल भतीजे अखिलेश से नाराज हैं इसीलिए कैबिनेट की बैठक में नहीं पहुंचे।जिस समय अखिलेश लखनऊ में कैबिनेट बैठक ले रहे थे उसी समय मुरादाबाद में शिवपाल केकेसी बांट रहे थे। बता दें कि बीते कुछ दिनों से यादव परिवार में आंतरिक कलह की खबरे सुर्खियां बनी हुई हैं। बीते दिनों शिवपाल ने दुख जताया था कि पार्टी के नेता और अफसर भ्रष्टाचार में लिप्त हैं और उनकी बात नहीं सुनी जाती।

अखिलेश कैबिनेट ने बढ़ाई मुख्यमंत्री और मंत्रियों की पगार, विधायकों का वेतन भी बढ़ा

शिवपाल ने पार्टी से इस्तीफे तक की धमकी दे दी थी। उनका कहना था कि जब हमारी सुनी ही नहीं जाती तो पार्टी में रहकर क्या फायदा।शिवपाल के इस बयान के बाद सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने पार्टी के नेता, अफसरों और कार्यकर्ताओं को जमकर फटकारा था। मुलायम सिंह ने कहा था कि अगर शिवपाल चले गए तो सरकार असहज हो जाएगी। इसीबीच शिवपाल यादव ने अखिलेश से किसी भी नाराजगी से इंकार किया और उनकी तारीफ की और कहा कि अखिलेश अच्छा काम कर रहे हैं। उन्होंने परिवार में किसी भी तरह के विवाद से इंकार किया था।

विधानसभा चुनाव से पहले सपा के अंतर्कलह से उत्तर प्रदेश में सियासी उबाल

गौरतलब है कि सपा में चाचा भतीजे के बीच दूरियां उस वक्त बढ़ीं जब अखिलेश ने कौमी एकता दल के सपा में विलय से इंकार कर दिया। शिवपाल चाहते थे कि कौएद का विलय हो। उन्होंने बाकायदा प्रेस कांफ्रेंस करके कौएद के विलय की घोषणा तक कर दी थी।वहीं अखिलेश नहीं चाहते थे कि मुख्तार अंसारी जैसे गुंडे पार्टी से जुड़ें इसी के चलते विलय रद्द कर दिया गया। इसके बाद से शिवपाल और अखिलेश के बीच कड़वाहट बढ़ गई।वहीं अखिलेश के मंत्रिमंडल विस्तार में न पहुंचकर शिवपाल ने अपनी नाराजगी जता दी थी। वहीं इस मामले में अमर सिंह ने सफाई दी थी कि शिवपाल व्यस्तता के चलते नहीं आ सके।

पार्टी में अंतर्कलह जैसी कोई बात नहींः शिवपाल

पंचायत भवन में जिला सहकारी बैंक के वार्षिक अधिवेशन में प्रदेश के लोकनिर्माण मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने ग्रामीणों को किसान क्रेडिट कार्ड (केसीसी) भी बांटे। इस मौके पर उन्होंने सपा सरकार की योजनाओं का बखान करते हुए उसे जनहितैषी सरकार बताया। कहा कि सपा ने जनता से जो वायदे किए थे, उन्हें उसने पूरा किया है। प्रदेश में जितने विकास कार्य कराये, उतने कार्य किसी पार्टी की सरकार ने नहीं कराये। कहा कि प्रदेश की जनता भी अब पार्टी के साथ है और आगामी चुनाव में यह नजर आ जाएगा। श्री यादव ने कहा कि किसानों के हित के लिए सरकार लगातार कार्य कर रही है और आगे भी करती रहेगी। इससे पूर्व श्री यादव ने किसान सहकारी बैंक का उदघाटन भी किया। कहा कि पार्टी में अंतर्कलह जैसी कोई बात नहीं है। सभी एकजुट हैं। लेखपालो की नाराजगी पर बोले जल्द ही समस्या का हल निकाल लिया जायेगा। लेखपालो की नाराजगी दूर की जायेगी। कैबिनेट मंत्री ने 12वीं की 25 मेधावी छात्राओं को कन्या विद्या धन के 30 30 हज़ार रुपए भी बांटें।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।