Move to Jagran APP

उन्नाव में ट्रैक पर ट्रेन देख बस छोड़ कर भागा चालक

सुबह करीब साढ़े सात बजे रायबरेली-कानपुर पैसेंजर उन्नाव की ओर आ रही थी। स्टेशन कंट्रोल के मैसेज पर गेटमैन देवेंद्र कुमार ने आवास विकास रेलवे क्रासिंग को बंद करना शुरू किया।

By Ashish MishraEdited By: Updated: Thu, 19 Oct 2017 08:38 AM (IST)
उन्नाव में ट्रैक पर ट्रेन देख बस छोड़ कर भागा चालक
उन्नाव में ट्रैक पर ट्रेन देख बस छोड़ कर भागा चालक

उन्नाव (जेएनएन)। आवास विकास रेलवे क्रासिंग पर बुधवार को बस चालक ने रेल यातायात को खतरे में डाल दिया। जल्दबाजी में उसने क्रासिंग के गेटबूम को तोड़ दिया। गेटमैन की सतर्कता के चलते उन्नाव आ रही रायबरेली-कानपुर पैसेंजर को आउटर पर रोक दिया गया। मौके पर पहुंची आरएएफ ने प्रभावित यातायात को बहाल किया। बस को जब्त कर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

सुबह करीब साढ़े सात बजे रायबरेली-कानपुर पैसेंजर उन्नाव की ओर आ रही थी। स्टेशन कंट्रोल के मैसेज पर गेटमैन देवेंद्र कुमार ने आवास विकास रेलवे क्रासिंग को बंद करना शुरू किया। गेटबूम को गिरता देख हरदोई पुल और बाइपास की ओर से आने वाले वाहन चालकों में जल्दबाजी मच गई। इसी दौरान एक निजी बस चालक गेटबूम को तोड़ते हुए ट्रैक पर आ गया। जिसे देख गेटमैन सहित वहां खड़े अन्य वाहन चालक शोर मचाने लगे। सामने ट्रेन को देख चालक अपनी जान बचाने के लिए बस को छोड़ भाग गया। गनीमत थी कि बस में कोई सवार नहीं था।

वहीं, लोको पायलट ने टूटे बूम और बस को देख ट्रेन रोक दी। करीब 15 मिनट बाद गेटमैन ने ट्रेन उन्नाव रेलवे स्टेशन के लिए रवाना की। घटना का पता लगने के बाद पहुंची आरपीएफ ने गेटमैन के बयान दर्ज किए। पोस्ट प्रभारी निरीक्षक श्रीनिवास मिश्रा के अनुसार गेटबूम टूटने की सूचना पर स्टाफ मौके से रवाना कर दिया गया था। बस को जब्त कर लिया गया है। गेटबूम देर शाम तक दुरुस्त हो सका था।