Move to Jagran APP

अब शिवपाल का आरोप-गलत काम करते हैं अधिकारी

शिवपाल सिंह यादव ने आज सीएम के सरकारी आवास पर करीब 45 मिनट तक बंद कमरे में वार्ता की। इसके बाद शाम को प्रेस कांफ्रेंस में उनके सुर बदल गए।

By Dharmendra PandeyEdited By: Updated: Fri, 19 Aug 2016 05:47 PM (IST)
Hero Image

लखनऊ (वेब डेस्क)। उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव चंद रोज पहले समाजवादी पार्टी के नेता, कार्यकर्ता तथा विधायकों पर जमीन कब्जा करने का आरोप लगाने के साथ इस्तीफा देने की बात से अब पलट गए हैं। बीते 24 घंटे में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के साथ दो बार वार्ता करने के बाद अब उनका निशाना अधिकारी बन गए हैं।

शिवपाल ने आज प्रेस कांफ्रेंस में अधिकारियों पर गलत काम करने का आरोप लगाने के साथ मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को जमकर सराहा।

सीएम अखिलेश तथा शिवपाल के बीच करीब 45 मिनट वार्ता

शिवपाल सिंह यादव ने आज सीएम के सरकारी आवास पर करीब 45 मिनट तक बंद कमरे में वार्ता की। इसके बाद शाम को प्रेस कांफ्रेंस में उनके सुर बदल गए। माना जा रहा है पिछले कुछ दिनों से रिश्तों में आई कड़वाहट को दूर करने कैबिनेट मंत्री शिवपाल यादव ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से एकांत में मुलाकात की।

इस मुलाकात में क्या चर्चा हुई यह बात तो बाहर नहीं आई, लेकिन बाद में शिवपाल ने मीडिया से वार्ता की।

लखनऊ में अखिलेश ले रहे थे कैबिनेट बैठक, मुरादाबाद में शिवपाल बांट रहे थे केकेसी

शिवपाल ने मुख्यमंत्री अखिलेश से रिश्तों में कड़वाहट को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि ऐसी कोई बात नहीं है। कोई अंतर्कलह नहीं है। आज की मुलाकात पार्टी को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई। उन्होंने कहा कि कुछ तकलीफ थी बस और ऐसा कोई मनमुटाव नहीं था। हम मिलजुलकर चुनाव लड़ेंगे और 2017 में सपा सरकार की वापसी होगी।

विधानसभा चुनाव से पहले सपा के अंतर्कलह से उत्तर प्रदेश में सियासी उबाल

उन्होंने कहा कि कुछ अधिकारी काम नहीं कर रहे हैं। जिसकी वजह से दिक्कत आ रही है। अगर अधिकारी काम भी कर रहे हैं तो वह बड़ी संख्या में गलत काम कर रहे हैं। जिले में लेखपाल इतने निरंकुश हैं कि वो जिलाधिकारी, सीडीओ तथा एसडीएम की बात तक नहीं सुनते। अब तय है कि साजिश करने वालो को सजा मिल जाएगी। शिवपाल ने कहा कि मुख्यमंत्री अफसरों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए तैयार हैं।

प्रेस कांफ्रेंस में शिवपाल सिंह यादव ने सपा सरकार की उपलब्धियां गिनाई और कहा कि 2017 में 2012 से ज्यादा बहुमत से सरकार बनाएंगे।

इस्तीफे की बात पर अडिग है शिवपाल, कहा- नेताजी से करेंगे शिकायत

शिवपाल ने कहा कि अखिलेश सरकार में विकास के बहुत सारे काम हुए हैं। देवरिया से लेकर सहारनपुर तक विकास हुआ। इतना ही नहीं प्रदेश के हर जिले का ध्यान रखा गया।

मोदी ने खाते खुलवाए, पैसा अखिलेश डाल रहे हैं

उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी सरकार सुविधा देने वाली सरकार है। इसी बीच उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि उन्होंने 15-15 लाख देने का वादा किया था. लेकिन पूरा नहीं हुआ। उन्होंने खाते खुलवाए लेकिन उसमे पैसा अखिलेश ने डाला।

मंत्री शिवपाल सिंह के काफिले में संदिग्ध वाहन और फर्जी नेता

प्रदेश में 55 लाख महिलाओं को हर महीने 500-500 रुपये उन खातों में अखिलेश सरकार समाजवादी पेंशन के तहत डाल रही है।

मोदीजी का 56 इंच का सीना सिकुड़ गया

चीन के भारत की सीमा में गुसपैठ का मुद्दा उठाते हुए शिवपाल ने कहा कि जब नेताजी (मुलायम सिंह यादव) रक्षा मंत्री थे तो चीन महज साढ़े चार सौ वर्ग की सीमा में घुसपैठ करता था, लेकिन अब मोदी सरकार में यह दायरा 1000 वर्ग से भी जयादा हो गया है। लगता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 56 इंच का सीना अब सिकुड़ गया है।

कौमी एकता दल के विलय पर आखरी फैसला नेताजी का

माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की पार्टी कौमी एकता दल के पार्टी में विलय पर, शिवपाल ने कहा कि इस सिलसिले में आखरी फैसला नेताजी लेंगे। नेताजी जो भी फैसला लेंगे वह सभी को स्वीकार्य होगा।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।