Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सपा का बचाओ-देश बनाओ अभियान तेज

लखनऊ। 23 जनवरी को वाराणसी में प्रस्तावित सपा की बचाओ-देश बनाओ रैली की तैयारियां तेज हैं। सु

By Edited By: Updated: Wed, 22 Jan 2014 11:27 AM (IST)
Hero Image

लखनऊ। 23 जनवरी को वाराणसी में प्रस्तावित सपा की बचाओ-देश बनाओ रैली की तैयारियां तेज हैं। सुरक्षा व्यवस्था चुस्त है। जिसकी धमक पूरे पूर्वाचल में सुनाई देने लगी है। रैली को सपा अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी संबोधित करेंगे। रैली की सफलता के लिए साइकिलों और मोटर साइकिलों से गाव-गाव पहुंचकर सरकार की उपलब्धियां गिनाई जा रही है।

कवायद : मेरा झगड़ा उनकी चाल

आपस में भिड़कर सपा आलाकमान मुलायम सिंह यादव से फटकार खाने वाले वाराणसी नगर अध्यक्ष राकेश जैन व पूर्व विस प्रत्याशी मो इस्तकबाल की बाबत सपा ने कहा कि यह झगड़ा विरोधी दलों की चाल है। समाजवादी पार्टी एक परिवार है। मतभेद हो सकते हैं लेकिन विवाद नहीं। दोनों नेताओं में गजब का प्रेम है। मीडिया ने मामले को बेवजह तूल दिया है। वहा मौजूद मो. इस्तकबाल व राकेश जैन ने भी सफाई दी कि उनके बीच कोई विवाद नहीं। बहरहाल, समाजवादी पार्टी हाईकमान की फटकार अन्तत : रंग लाई और गिले-शिकवे भूलकर राकेश जैन व मो इस्तकबाल कुरैशी गले मिले। पार्टी नेताओं ने मामला शांत होने पर राहत की सास ली। जैन और कुरैशी के मध्य दो दिन पूर्व पार्टी के सिगरा स्थित चुनाव कार्यालय के उद्घाटन के दौरान मारपीट हो गई थी। पार्टी नेतृत्व ने इस घटना को गंभीरता से लेते हुए चेतावनी दी थी कि यदि देश बचाओ-देश बनाओ रैली पर विवाद का असर पड़ा तो आरोपी नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। तब दोनों सर्किट हाउस आए, एक-दूसरे से गले मिले।

सपा की प्रचार टीम

वाराणसी के कई गेस्ट हाउस, सर्किट हाउस, होटल और लाज आदि तो बुक हैं ही, समाजवादी पार्टी की गुरुवार रैली के लिए अब पार्टी द्वारा राजकीय अस्पताल को भी जद में ले लिया गया है। हैरतअंगेज तरीके से मोबाइल वाहन में लगे एलइडी द्वारा पार्टी का प्रचार करने निकली तीन सदस्यीय टीम का नहाना, सोना, खाना, पीना सब पंडित दीनदयाल राजकीय अस्पताल में हो रहा है। गुरुवार की रैली के बाबत पार्टी की ओर से जिले में मोबाइल एलइडी से प्रचार अभियान चलाया जा रहा है। मोबाइल वाहन का संचालन तीन व्यक्ति कर रहे हैं। नेतृत्व कर रहे डोमरियागंज निवासी अतिकुर्रहमान ने बताया कि बीते सोमवार को सेवापुरी क्षेत्र में प्रचार अभियान चला। सोमवार की रात पाडेयपुर में प्रचार हुआ। इसके बाद पं दीनदयाल अस्पताल के एक वार्ड में लगे बेड पर सोने की व्यवस्था की गई। खाना भी मिला, मरीजों को मिलने वाला खाना। बुधवार व गुरुवार को यह टीम रामनगर में होगी।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर