Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मुजफ्फरनगर में कवाल की रामलीला पर पथराव से भगदड़, तनाव

लखनऊ। तिहरे हत्याकांड के बाद मुजफ्फरनगर के कवाल में माहौल धीरे-धीरे शांत हो रहा था ि

By Edited By: Updated: Sat, 12 Oct 2013 12:51 AM (IST)
Hero Image

लखनऊ। तिहरे हत्याकांड के बाद मुजफ्फरनगर के कवाल में माहौल धीरे-धीरे शांत हो रहा था कि शुक्रवार रात रामलीला में अज्ञात लोगों ने पथराव कर तनाव पैदा कर दिया। अफरा-तफरी में घायल हुई एक महिला को सीएचसी में भर्ती कराया गया, जहां से गंभीर हालत के चलते उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया। तनाव को देखते हुए गांव में पुलिस और पीएसी तैनात कर दी गई है।

ग्रामीणों के अनुसार रात करीब नौ बजे रामलीला में संप्रदाय विशेष के मोहल्ले से दो पत्थर फेंके गए। एक पत्थर रामलीला देख रही सविता को लगा और फिर वहां पर भगदड़ मच गई। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंचे गई और घायल महिला को सीएचसी में भर्ती कराया। गंभीर हालत के चलते उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया। रामलीला में भगदड़ मचने के बाद कुछ समय के लिए कार्यक्रम बंद रहा। बाद में मंचन पूरा किया गया। एसआइ राजेंद्र भड़ाना ने बताया कि एतियात के लिए गांव में पुलिस और पीएसी को तैनात कर दिया गया है।

उधर, सीएचसी में भर्ती महिला को चिकित्सकों ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया तो अस्पताल की एंबुलेंस उपलब्ध नहीं हुई। इससे आक्रोशित ग्रामीणों ने हंगामा शुरू कर दिया। बताया गया है कि 108 एंबुलेंस तो खराब है जबकि अस्पताल की एंबुलेंस चालक ने यह कहते हुए इन्कार कर दिया कि वह केवल जच्चा-बच्चा ले को जाने के लिए है। इस बाबत सीएचसी प्रभारी डॉ. शरण सिंह से पूछा तो उन्होंने भी चालक द्वारा कही बात दोहराई। बाद में एसडीएम के हस्तक्षेप पर एंबुलेंस चालक महिला को अस्पताल ले जाने को तैयार हुआ।

गौरतलब है कि 27 सितंबर को कवाल में तिहरे हत्याकांड के बाद पूरे इलाके में दहशत फैल गई थी और बाद में इसने मुजफ्फरनगर दंगे का रूप ले लिया था।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर