Move to Jagran APP

मुख्यमंत्री अखिलेश का बुलंदशहर कांड पर 24 घंटे का अल्टीमेटम, डीजीपी पहुंचे

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बुलंदशहर के एसएसपी को 24 घंटे में इस घटना के दोषियों को पकडऩे का अल्टीमेटम दिया है। फिलहाल डीजीपी तथा प्रमुख सचिव गृह भी बुलंदशहर में हैं।

By Dharmendra PandeyEdited By: Updated: Sun, 31 Jul 2016 05:51 PM (IST)
Hero Image

लखनऊ (वेब डेस्क)। बुलंदशहर में रोड होल्ड अप के बाद गैंग रेप की दिल दहला देने वाली घटना पर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी बेहद गंभीर है। उन्होंने बुलंदशहर के एसएसपी को 24 घंटे में इस घटना के दोषियों को पकडऩे का अल्टीमेटम दिया है। फिलहाल डीजीपी तथा प्रमुख सचिव गृह भी बुलंदशहर में हैं।

मुख्यमंत्री ने इस प्रकरण पर आज लखनऊ में डीजीपी जावीद अहमद से प्रगति की जानकारी ली। डीजीपी ने सीएम को एडीजी दलजीत चौधरी के बुलंदशहर में होने की जानकारी भी दी।

यह भी पढ़ें-बुलंदशहर की घटना बेहद शर्मनाक, मिला अहम सुराग : डीजीपी जावीद अहमद

इसके बाद मुख्यमंत्री के निर्देश पर डीजीपी जावीद अहमद के साथ प्रमुख सचिव गृह देवाशीष पांडा बुलंदशहर पहुंचे हैं।

इसके बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार इस मामले के हर दोषी को कड़ी से कड़ी सज़ा दिलवाएगी। इसके साथ ही इस मामले में शिथिलता बरतने वाले पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई होगी। मुख्यमंत्री ने डीजीपी जावीद अहमद को संबंधित थानाध्यक्षों के साथ पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

यह भी पढ़ें-मंगेतर ने साथियों के साथ किया युवती से गैंग रेप, दो गिरफ्तार

इसके साथ ही सभी दोषियों को जल्द गिरफ्तार कर उनको सजा दिलाने का निर्देश दिया। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इस घटना का खुलासा करने को एसएसपी बुलंदशहर वैभव कृष्ण को 24 घंटे का समय दिया है। सीएम ने अल्टीमेटम के बाद पुलिस विभाग बुलंदशहर के प्रति बेहद गंभीर हो गया है।

यह भी पढ़ें- हुस्न का जलवा दिखाकर लूट करती थी कॉल गर्ल, पुलिस ने किया गिरफ्तार

इस मामले में एक दारोगा को भी निलंबित किया गया है। इसके साथ ही मामले के दोषियों को पकडऩे के लिए मेरठ, के साथ नोएडा व गाजियाबाद के 350 पुलिस अफसरों की टीम लगी है। बुलंदशहर के सीओ सिटी के खिलाफ जांच का आदेश एसपी क्राइम गाजियाबाद को दिया गया है। फिलहाल 15 संदिग्ध को हिरासत में लिया गया है।

यह भी पढ़ें-पत्नी को आपत्तिजनक स्थिति में देख सिलबट्टे से कुचला डाला

पुलिस की जांच घुमंतू जाति पर टिकी है। इस मामले में पीडि़त पक्ष को दो सौ से अधिक वावरिया के फोटो दिखाए गए हैं। इनमें से दो पर शक है।

गंभीर नहीं थे वैभव कृष्ण

बुलंदशहर गैंगरेप मामले में पीडि़त परिवार ने आरोप लगाया है कि घटना के बाद जब वह लोग एसएसपी वैभव कृष्णा से मिलने पहुंचे तो उन्होंने मिलने से मना कर दिया था।

यह भी पढ़ें- बुलंदशहर में सेक्स रैकेट : रंगरेलियां मनाते आठ गिरफ्तार

इतना ही नहीं मामला मीडिया में आने के बाद एसएसपी ने जीडी रोककर एफआईआर दर्ज की। वारदात के 18 घंटे बाद जिले के एसएसपी वैभव कृष्ण मौके पर पहुंचे थे। वह भी तब जब घटना स्थल पर डीआईजी के आने की सूचना थी। एडीजी एलओ दलजीत चौधरी ने ने दावा किया कि अपराधियों में एक बदमाश की हुई शिनाख्त हो गई है।

यह भी पढ़ें-बुलंदशहर में अपहरण के बाद नाबालिग से गैंग रेप

इस मामले में एसटीएफ की मदद ली जा रही है. यूपी एसटीएफ की टीम बुलंदशहर पहुंच चुकी है। इस टीम की आला अधिकारियों से साथ बैठक हुई। एसएसपी ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीम भेज दी है।

यह भी पढ़ें- सर्च ऑपरेशन में गई बुलंदशहर पुलिस की रायफल ग्रामीणों ने लूटी यह भी पढ़ें-पति की हत्या करने के बाद बेदर्द मां ने लगा दी मासूम बेटी की 'बोली'

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।