Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कानपुर में वाइफ स्वैपिंग की पीडि़ता दो दिन से गायब

प्रदेश की प्रमुख औद्योगिक नगरी कानपुर में वाइफ स्वैपिंग की पीडि़ता घर में ताला लगाकर गायब है। मामला दर्ज होने के दो दिन बाद भी कोई कार्रवाई न होने पर पीडि़ता दहशत में है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Updated: Sat, 26 Dec 2015 04:41 PM (IST)
Hero Image

लखनऊ। प्रदेश की प्रमुख औद्योगिक नगरी कानपुर में वाइफ स्वैपिंग की पीडि़ता घर में ताला लगाकर गायब है। मामला दर्ज होने के दो दिन बाद भी कोई कार्रवाई न होने पर पीडि़ता दहशत में है।

कानपुर के चकेरी थाना क्षेत्र में पति के फुफेरे भाई के साथ शारीरिक संबंध बनाने को मजबूर पीडि़ता अपने घर से गायब है। उसके सामने ही पति ने फुफेरे भाई की गर्ल फ्रेंड के साथ शारीरिक संबंध बनाया। मामला कई बारे होने के बाद से परेशान महिला ने कानपुर के चकेरी थाना में पति के साथ उसके माता-पिता, फुफेरे भाई तथा उसकी गर्ल फ्रेंड के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। पीडि़ता का आरोप है कि पति ने उसे अपने फुफुरे भाई को परोस किया। इसके बदले पति ने भाई की महिला मित्र संग शारीरिक संबंध बनाये। पहले तो यह मामला दिल्ली में हुआ और फिर इसके बाद यह सिलसिला कानपुर तथा दिल्ली के बीच जारी रहा। छह माह से चल रहे इस मामले का पीडि़ता ने चंद रोज पहले जोरदार विरोध किया तो उसको मारा पीटा गया। सामूहिक दुष्कर्म करने के साथ अप्राकृतिक संबंध बनाये गये। पीडि़ता ने पति समेत अन्य आरोपियों के खिलाफ दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस (वाइफ एक्सचेंज) के इस मामले की जांच में जुटी है।

कानपुर के आइडियल कैंपस केडीए के सैडलरी कारोबारी की शादी बीते साल पांच दिसंबर को इलाके की ही 20 वर्षीय युवती से हुई थी। पीडि़ता के मुताबिक बीती चार जून को पति की दिल्ली निवासी बुआ, फुफुेरा भाई व उसकी महिला मित्र घर आए थे। रात में पति फुफेरे भाई की महिला मित्र को लेकर कमरे में चला गया जबकि उसे भाई के सामने परोस दिया। विरोध करने पर तलाक की धमकी दी। पति के फुफेरे भाई ने उसके साथ दुष्कर्म का एमएमएस भी बना लिया। दबाव बनाकर दोबारा जबरन अप्राकृतिक संबंध बनाए। विरोध करने पर पति और अन्य लोगों ने उसे पीटा। पीडि़ता का आरोप है कि पति के पेट में लात मारने से उसके गर्भस्थ शिशु की मौत हो गई थी। इस पर परिवार के लोगों ने उसका गर्भपात कराया था। इसके बाद उसको दिल्ली में बुआ के घर भी यह सब झेलना पड़ा। करीब आधा दर्जन बार इस तरह की अदला-बदली के बाद से पीडि़ता ने मामले का पर्दाफाश करने की ठानी। उसने चकेरी थाने में आरोपी पति, सास, ससुर, बुआ, फुफेरे भाई व महिला मित्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। आरोपियों पर दुष्कर्म, कुकर्म, मारपीट करने व जबरन बंधक बनाने की धाराएं लगायी गयी हैं। पुलिस ने बताया कि आरोपी फरार हैं। मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

हाई सोसाइटी परिवार में यह सब चलता है

आरोपी परिवार के सभी सदस्य धर्म परिवर्तन कर चुके हैं। धर्म परिवर्तन के बाद ही युवक ने पीडि़ता से शादी की थी। कैंट क्षेत्र में धूमधाम से विवाह समारोह हुआ था। युवती का आरोप है सास के साथ ही ससुर उसे समझाते थे कि पुराने रीति रिवाजों से बाहर निकलो और माडर्न कल्चर में जियो। हमारा हाई सोसाइटी परिवार है यहां सब चलता है। इस बीच दोनों पक्षों से अधिकारी व कारोबारी पैरवी में लगे है। आरोपी पक्ष से पुलिस अधिकारी के साथ ही चमड़ा उद्योग के लोग पैरवी कर रहे हैं, तो पीडि़ता के दो रिश्तेदार आईपीएस अधिकारी हैं जो दूसरे प्रदेश में तैनात हैं, वह भी इस मामले में पैरवी में जुटे हैं। फिलहाल पुलिस संबंधित लोगों से पूछताछ में ही जुटी हुई है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें