Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

काली पट्टी बांधकर किया प्रदर्शन

मैनपुरी : शिक्षामित्र से शिक्षक पद पर हुआ समायोजन समाप्त होने के बाद शिक्षामित्रों का आंदोलन अभी

By Edited By: Updated: Fri, 18 Sep 2015 07:09 PM (IST)
Hero Image

मैनपुरी : शिक्षामित्र से शिक्षक पद पर हुआ समायोजन समाप्त होने के बाद शिक्षामित्रों का आंदोलन अभी तक थम नहीं रहा है। शुक्रवार का शिक्षामित्रों ने पहले तो अपने विद्यालय पहुंच कर कुछ समय शिक्षण कार्य में लगाया, उसके बाद काली पट्टी बांध कर बीआरसी केंद्र पर पहुंचे और प्रदर्शन किया।

जिले में 2160 शिक्षामित्रों को सरकार ने शिक्षक पद पर समायोजित किया था। इनके समायोजन के बाद 1206 शिक्षकों को 3 से 6 महीने तक का वेतन भी राजकीय कोष से दिया जा चुका है। लेकिन उच्च न्यायालय के आदेश के बाद शिक्षक पद से इनकी नौकरी खतरे में पड़ चुकी है। नौकरी गंवाने के बाद आंदोलित शिक्षामित्रों का आक्रोश थम नहीं रहा है। स्कूलों में शिक्षामित्र काली पट्टी बांधकर पहुंचे और वहां पर उन्होंने कुछ समय शिक्षण कार्य भी कराया।

बेवर : शिक्षामित्र बीआरसी केंद्र पर पहुंचे और वहां उन्होंने आगे की रणनीति तय की। ब्लॉक अध्यक्ष संतोष यादव ने कहा कि शिक्षामित्रों के घर मातमी सन्नाटा है। शिक्षामित्रों के सामने परिवार पालने की जटिल समस्या पैदा हो गई। सरकार सहानुभूति पूर्वक उनके पक्ष में निर्णय ले। बीआरसी केंद्र पर दो घंटे से अधिक चली शिक्षामित्रों की बैठक में सभी शिक्षामित्रों ने सरकार से शीघ्र नौकरी दिलाने के कारगर कदम उठाने की मांग की है।

घिरोर: क्षेत्र के शिक्षामित्र शुक्रवार को स्कूल पहुंचे लेकिन काली पट्टी बांधकर शिक्षण कार्य किया। शिक्षामित्र भूपेंद्र ¨सह, श्याम प्रकाश मिश्र, बंटू, प्रबलकांत, सतेंद्र चौहान आदि का कहना है कि उनके लिए अब कोई विकल्प शेष नहीं है। भूपेंद्र ¨सह चौहान, राजेश मिश्रा, श्याम प्रकाश मिश्रा, ममता, शारदा देवी, शिव नरेश मिश्रा, प्रबल चौहान, राजेश यादव, सुनीता आदि थे।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर